कोविड-19: पुलिस फिर उतरी सड़क़ों पर, प्रतिष्ठान रात दस बजे तक बंद करवाने की कवायद तेज

कोविड-19: पुलिस फिर उतरी सड़क़ों पर, प्रतिष्ठान रात दस बजे तक बंद करवाने की कवायद तेज

सड़क़ों पर एसीपी के सुपरविजन में रूट मार्च आरंभ

जोधपुर, कोविड का प्रसार एक बार फिर सिर चढक़र बोलने लगा है। जोधपुर शहर में भी कोरोना और उसके नए वेरियंट ओमिक्रॉन के मामले अब बढऩे लगे है। ऐसे में एक बार फिर कमिश्ररेट पुलिस सड़क़ों पर उतर आई है। रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक घोषित कर्फ्यू के चलते पुलिस प्रशासन अब रात दस बजे तक प्रतिष्ठान बंद करवाने के लिए आम दुकानदारों से अपील कर रही है। पुलिस ने सडक़ों पर रूट मार्च शुरू कर दिया गया है। सोमवार की देर शाम से पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर रूट मार्च निकाल कर लोगों को कोविड के प्रति जागरूकता फैलाना शुरू कर दिया है।

कोविड-19: पुलिस फिर उतरी सड़क़ों पर, प्रतिष्ठान रात दस बजे तक बंद करवाने की कवायद तेज

साल 2020-2021 के शुरूआत में कोविड का प्रसार तेजी से फैला था। गत साल बीतने से पहले कोविड संक्रमण काफी थम गया था। मगर बीतते बीतते यह फिर से तेजी से पैर पसारने लग गया। इसका नया वेरियंट ओमिक्रॉन भी सामने आ गया है। अब चूंकि कोरोना का संक्रमण फिर से तेजी से फैल रहा है। ओमिक्रॉन सात गुना अधिक तेजी से फैल रहा है। जोधपुर में इसके अब तक चार केसेज सामने आए हैं। मगर कोरोना की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में कमिश्ररेट पुलिस ने जिला पूर्व और पश्चिम में अब फिर से इसकी जागरूकता फैलाने के लिए रूट मार्च शुरू कर दिया है।

जिला पश्चिम में सोमवार की शाम को एसीपी प्रताप नगर प्रेम धनदे,एसीपी पश्चिम चक्रवर्ती सिंह राठौड़ के अलावा अन्य थाना की पुलिस ने रूट मार्च निकाला। इसमें संबंधित थानाधिकारी आदि शामिल हुए। लोगों से प्रतिष्ठान रात दस बजे तक बंद करने के लिए अपील की गई है। फिलहाल पुलिस ने इसमें सख्ती नहीं अपनाई है और समझाइश कर प्रतिष्ठान बंद करवाए जा रहे हैं।

सोशल डिस्टेंट एवं मास्क के चालान

पुलिस प्रशासन के साथ नगर निगम की तरफ से अब दो गज दूरी की पालना और मास्क को लेकर भी सख्ती बरती जाने वाली है। फिलहाल इसके चालान काटने की कवायद नहीं हुई है। मगर हालात बिगड़ऩे पर ऐसा कदम उठाया जा सकता है। पिछली बार प्रशासन की तरफ से बिना मास्क वालों सहित सोशल डिस्टेंट की पालना नहीं किए जाने पर चालान बनाए गए थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews