जोधपुर, जोधपुर कांग्रेस सेवादल ने मंगलवार को ओलंपिक चौराहा स्थित सांघी पेट्रोल पंप पर हस्ताक्षर अभियान के साथ महंगाई का विरोध किया। यहां सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक दो घंटे तक सेवादल की ओर से पेट्रोल पंप पर धरना दिया गया, नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों ने हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया।कांग्रेस सेवादल हस्ताक्षर अभियान

सेवादल के निवर्तमान अध्यक्ष हरेन्द्रसिंह राठौड़ ने बताया कि पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की दरों में लगातार हो रही वृद्धि व महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदेशव्यापी विरोध-प्रदर्शन लगातार जारी है। प्रतिदिन किसी ना किसी तरीके से कांग्रेस और उसके अग्रिम संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

मंगलवार को कांग्रेस सेवादल द्वारा प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने महंगाई संबंधी स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की और महंगाई,पेट्रोल- डीजल व गैस की दरों में कमी करने की मांग की।

उन्होंने केन्द्र सरकार से महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है और ऐसे में आमजन का जीना ही दुश्वार हो गया है। कांग्रेस आमजन के साथ है और केन्द्र सरकार को चाहिए कि महंगाई पर अंकुश लगाने के लिए ठोस कदम उठाए।

तेल के दाम आसमान छू रहे हैं। रसोई गैस सिलेंडर के दाम आए दिन बढ़ रहे हैं। सब्जी व दाल आम आदमी की पहुंच से दूर हो गए हैं। पेट्रोल-डीजल के दाम प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। इससे आम नागरिक महंगाई के बोझ तले दबता जा रहा है।

>>> हिन्दी व्यंग्य विश्वकोश का प्रकाशन इसी वर्ष