समिति के सदस्यों ने लिए पत्रकारों की विभिन्न समस्या संबंधी सुझाव

समिति के सदस्यों ने लिए पत्रकारों की विभिन्न समस्या संबंधी सुझाव

खबर वालों की खबर

जोधपुर, राजस्थान सरकार द्वारा हाल ही में गठित की गई राज्य स्तरीय पत्रकार समस्या समाधान समिति के सदस्य राजीव गौड़ व केडी इसरानी द्वारा रविवार को जोधपुर के सर्किट हाउस में जोधपुर व संभाग के पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए पत्रकारों के आवश्यक सुझाव लिए गए,ये तमाम सुझाव राज्य सरकार को अवगत कराने के साथ पत्रकार समस्या और समाधान समिति की शीघ्र ही होने वाली बैठक में रखे जाएंगे,जिससे पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं का समाधान हो सके और लंबित मांगों को भी नियमानुसार निस्तारित किया जा सके। इस दौरान जोधपुर के अलावा जैसलमेर,बाड़मेर,जालौर,सिरोही और पाली के पत्रकारों ने अपने सुझाव समिति के सदस्यों के समक्ष रखे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर राजस्थान सरकार के जनसंपर्क एवं सूचना विभाग के अंतर्गत पत्रकारों की समस्याओं व समाधान से संबंधित बनाई गई राज्य स्तरीय पत्रकार समस्या और समाधान समिति के सदस्य राजीव गौड़ व आवासीय समिति सदस्य केडी इसरानी ने जोधपुर के सर्किट हाउस में दो घण्टे से अधिक समय तक पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं के संबंध में आवश्यक सुझाव लिए। राज्य स्तरीय पत्रकार समस्या और समाधान समिति के सदस्य राजीव गौड़ व आवासीय समिति सदस्य केडी इसरानी ने बताया कि,पत्रकारिता करते वक्त विभिन्न प्रकार की समस्याएं पत्रकारों के जीवन में आती हैं,सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं से लेकर लंबित पड़ी समस्याओं के समाधान को लेकर अभियान चलाकर उनके निस्तारण संबंधित सुझाव के अलावा सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ किस तरह से पत्रकारों को नियमानुसार मिल सके,उस संबंध भी आवश्यक सुझाव पत्रकारों ने दिए हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

पत्रकारों की आवासीय संबंधित समस्या के अलावा पेंशन,एक्रीडेशन,पत्रकारों के संगठन के भवन,मेडिकल सुविधा, कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखकर पत्रकारों को पहले चरण में ही बूस्टर डोज लगवाने,जरूरतमंद पत्रकारों को ऋण और कोरोना काल के दौरान कोरोना की वजह से मृत्यु होने के बाद उनको मिलने वाली सहायता इत्यादि सुझाव इस दौरान सामने आए।

इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार संगीता शर्मा,मुकेश शर्मा,शिव प्रकाश पुरोहित,प्रदीप जोशी,चंद्रशेखर व्यास,रफीक कादरी,भूपेंद्र विश्नोई, जितेंद्र पुरोहित,चेतन चौहान,भवानी सिंह गहलोत,नावेद मोदी,एचएन श्रीमाली अयाज अहमद,प्रलयंकर जोशी मोहसिन गुल,मोहम्मद शेर सिंह राजेश शर्मा,शरद शर्मा,भगवान पंवार,शेख अब्दुल्लाह,मधु बनर्जी, योगेश दवे,अश्वनी व्यास,करण पुरी, मुकुल परिहार,योगेश शर्मा, लोकेश व्यास,सुभाष,लक्ष्मण मोतीवाल व विभिन्न पत्रकारों ने भी  समिति सदस्यों  के समक्ष अपने सुझाव रखे।

गौरतलब है कि,राजस्थान के पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लगातार दिखाई जा रही गंभीरता के चलते जहां हाल ही में विभिन्न समितियों का गठन कर वरिष्ठ पत्रकारों को जिम्मा सौंपा गया है वहीं हर तरह की परिस्थिति में काम करने वाले पत्रकारों को विभिन्न योजनाओं के तहत नियमानुसार सुविधाएं देने के लिए भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुरू से ही गंभीरता दिखाते आए हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि लंबे समय से लंबित पड़ी पत्रकारों की आवासीय से लेकर पेंशन संबंधित समस्याओं के अलावा एक्रीडेशन,पत्रकारों की सुरक्षा के लिए एक्ट बनाने,पत्रकारों की सूची अपडेट करने,कोरोनावायरस काल में मौत के मुंह में गए पत्रकारों को नियमानुसार सरकारी सहायता दिलाने जैसे मुद्दों को लेकर जल्द से जल्द अवश्य कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में पत्रकार समस्या समाधान समिति के सदस्यों ने बकायदा पत्रकारों के आवश्यक सुझाव भी जाने हैं,इन सुझावों को कमेटी की बैठक में रखे जाने के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी अवगत कराया जाएगा जिससे पत्रकारों की समस्या का समाधान समय रहते हो सके।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews