मिर्च व्यापारी को लड़की दिलाने के बहाने सोने के आभूषण और 1.10 लाख की लूट

मोबाइल पर एप भेजकर लड़कियां या लडक़े सप्लाई करने का बहाना बनाकर लूटपाट करने वाली गैंग सक्रिय

  • कार चालक से भी रुपए लूटे
  • दोनों मामले कुड़ी थाने में दर्ज

जोधपुर,मिर्च व्यापारी को लड़की दिलाने के बहाने सोने के आभूषण और 1.10 लाख की लूट। शहर मेें अब लुटेरों की एक ऐसी गैंग सक्रिय हो गई है जो मोबाइल पर मैसेज कर एप की जानकारी देती है। फिर एप क्लिक कर बात करते हैं तो सामने वाला शख्स लड़कियां या लडक़ों को उपलब्ध करवाने की बात कहता है। सहमति पर वह अपने तय ठिकाने पर बुलाता है फिर अपने साथियों संग सूने स्थान पर ले जाकर लूटपाट करते हैं।

यह भी पढ़ें – पुलिस महानिदेशक ने किया आईओ हैंडबुक व इंवेस्टिगेशन फ्लोचार्ट का विमोचन

ऐसे दो मामले कुड़ी भगतासनी थाने मेें दर्ज हुए हैं। एक मिर्च व्यापारी से लूट हुई है तो दूसरे में कार चालक को निशाना बनाया गया है। पुलिस अब ऐसी गैंग की सरगर्मी से तलाश कर रही है।जालोर जिले के सोयला स्थित खेतलावास के एक मिर्च व्यापारी को गोरा होटल के पास में लूट लिया गया। व्यपारी अपनी मिर्च की रकम लेकर लौट रहा था। बदमाशों ने उसकी सोने की चेन,दो अगुठियां और 1.10 लाख रूपए लूट लिए।

फेसबुक आए नंबर से युवक ने लड़की उपलब्ध कराने के लिए बुलाया था। व्यापारी की तरफ से कुड़ी भगतासनी थाने में रिपोर्ट दी गई है। कुड़ी पुलिस ने बताया कि जालोर जिले का सोयला स्थित खेतलावास का रहने वाला एक व्यक्ति मिर्च का व्यापार करता है। 21मई को वह पीपाड़ मंडी से हिसाब किताब कर अपनी कार लेकर लौट रहा था। जब वह झालामंड क्षेत्र में पहुंचा तब उसने अपना फेसबुक एप खेाला। उसमें एक युवक की फोटो दिखाई दी। युवक ने लडक़ी उपलब्ध कराने की बात की। इस पर बाद में रात साढ़े नौ बजे एक कॉल आया और उसे गोरा होटल के नजदीक बुलाया। जहां वह कार लेकर पहुंचा तो एक बाइक पर युवक नजर आया और कहा कि उसके पीछे चले आओ। इस पर व्यापारी उसके पीछे चलता रहा। आगे सूनसान जगह पर बाइक को रोका तब पहले से घात लगाकर बैठे पांच सात युवक आए। उन्होंने व्यापारी से मारपीट की और हाथ में पहनी दो सोने की अंगुठियां,एक चेन निजी बैंक का एटीएम कार्ड के साथ 1.10 लाख रुपए लूट लिए। युवक एक दूसरे को पंकज, राकेश, गोरू, सेठा आदि नाम से संबोधित कर रहे थे। लुटेपीटे व्यापारी ने कुड़ी भगतासनी थाने में मारपीट एवं लूट का प्रकरण दर्ज करवाया।

दूसरा प्रकरण
इसी तरह एयरपोर्ट थानान्तर्गत सांसी कॉलोनी निवासी एक युवक ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उसका भाई कार टैक्सी चलाता है। 11 मई को वह झालामंड रोड से निकल रहा था तब उसके मोबाइल पर एक संदेश आया। जिसमें एक एप ब्लूड लिखा था। जिस पर उसने क्लिक किया तो एक नंबर आया फिर सामने वाले शख्स ने खुद को बंटी बताया। फिर कहा कि वह लडक़ी अथवा लडक़ा उपलब्ध करवा सकता है। परिवादी के भाई कार टैक्सी चालक ने हां भर दी। तब उसे गाड़ी लेकर युवक ने झालामंड में बताए ठिकाने पर बुलाया। बाइक पर सवार युवक चालक को पुरानी पाली रोड बापू नगर में सूने स्थान पर लेकर गया। जहां पहले से घात लगाकर बैठे पांच सात युवकों ने मारपीट की और 3 हजार रुपए लूट लिए। बदमाशों ने पांच हजार और मांगे। फिर मोबाइल छीन लिया और यूपीआई से दो ट्रांजेक्शन कर 15 सौ एवं 800 रुपए निकाल लिए। बदमाश एक दूसरे पंकज,राकेश,गोरू,सेठा आदि नाम से संबोधित कर रहे थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews