शोभायात्रा के साथ हुआ चातुर्मास मंगल प्रवेश

जोधपुर,क्रिया भवन में रविवार को साधु साध्वियों का गाजेबाजे के साथ चातुर्मास मंगल प्रवेश हुआ। सरदारपुरा के श्रावक प्रवीण तातेड़ निवास से विशाल शोभायात्रा क्रिया भवन पहुचने पर अक्षत वधावणा से गुरु भक्तों द्वारा जय घोषणा से स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें – खुद को पुलिस वाली बताकर युवक को हनी ट्रेप में फांस कर जेवरात और पांच लाख ऐंठे

तपागच्छ संघ प्रवक्ता धनराज विनायकिया व दिपक सिंघवी ने बताया कि जैनाचार्य रामचन्द्रसूरीश्वर समुदाय के आचार्य तपोरत्नसूरीश्वर के शिष्यों एवं साध्वियों आदि ठाणा व श्रावक श्राविकाओं तथा कई भक्तों के साथ सरदारपुरा श्रावक तातेड निवास स्थान से शोभायात्रा गोल बिल्डिंग,जालोरीगेट, नृसिंह दड़ा, कबूतरों का चौक,सौनारो का बास,खापटा चांदी होल होते हुए क्रिया भवन पहुंचने पर अक्षत वधावणा तथा गुरु भक्तों द्वारा गुरू जय घोषणा से सामैया के साथ स्वागत किया गया।

तपागछसंघ नवीनीकृत भोजन शाला का उद्घाटन श्रावक राजकुमार अनीता देवी बाफना की स्मृति में श्रावक देवेंद्र प्रतिमा बाफना परिवार की ओर से किया गया। संघ सचिव उम्मेदराज रांका,श्रवण दुगड,रिखब राज बोहरा ने बताया कि आयोजन के दौरान चातुर्मास प्रवेश लाभार्थी परवीन तातेड़ परिवार तथा बाफना परिवार व सभी लाभार्थी परिवारों का तपागछ संघ ट्रस्ट मंडल की ओर से बहुमान किया गया। इस अवसर पर मुनी विजय ने कहा कि संयम दर्शन ही मोक्ष मार्ग की प्रथम सीडी है, इसलिए सभी धर्म आराधना में बढ़ चढ़कर निस्वार्थ भाव से भाग लें। उन्होंने कहा कि जमाने के साथ नहीं भगवान के साथ चलकर भगवान की आज्ञा को शिरोधारीय करेंगे तभी आत्म कल्याण होगा। उन्होंने कहा कि भूल को भूल मानेंगे तभी सुधार होगा।

मुनि तथाकारविजय ने कहा कि दूसरों को खुश करने का कार्य नहीं करके भगवान को खुश करना है, तभी आत्म कल्याण होगा। दोषों को दूर करने के लिए गुरु आए हैं। चातुर्मास में परमात्मा वाणी का लाभ लेकर अधिक से अधिक आत्म कल्याण करना है, तभी चातुर्मास सार्थक होगा।

यह भी पढ़ें – किराए के कमरे में युवक ने लगाया फंदा

चातुर्मास मंगल प्रवेश के अवसर पर अध्यक्ष हनुमानचंद तातेड, उपाध्यक्ष भैरूमल मेहता,अनिल मेहता, शहर विधायक अतुल भंसाली,प्रदीप गांग, नगैद्र संचेती, गोतम सालेचा, संजय मेहता, ललित पोरवाल,दिनेश तातेड सहित विभिन्न क्षेत्रों के कई संस्था संगठनों के पदाधिकारी व श्रावक श्राविकाएं मोजूद थे। तपागछ संघ सहित कई सदस्यों व युवा कार्य कर्ताओं ने हर्ष जताते हुए ऐसे ऐतिहासिक आध्यातत्मिक चातुर्मास में सभी को अधिक से अधिक लाभ लेने का आह्वान किया।