चोहाबोर्ड बड़ा गणेश मंदिर में दीप उत्सव मनाया

जोधपुर,बाबा की दशम पर सोमवार को चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के 16 सेक्टर स्थित बड़ा गणेशजी मंदिर में
सायं 8 बजे से दीपदान उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर मंदिर में दीप मलिका से सजावट की गई। क्षेत्र के राजेश रूप रॉय एवं विक्रम सिंह पंवार ने बताया कि सोमवार को बाबा की दशम के शुभअवसर पर चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 16 सेक्टर के बड़ा गणेश मंदिर में सभी भक्तों द्वारा दीप दान उत्सव मनाया गया।

 

उन्होंने बताया कि सभी भक्त जन अपने-अपने घर से एक थाली में 5 घी के दीपक,एक माचिस,कुमकुम,मौली, चावल,पुष्प लेकर परिवार सहित मंदिर आए और मंदिर प्रांगण में फूलों की रंगोली बनाकर दीपदान कर उत्सव मनाया। जगदीश बसिटा व हर्षित रूप रॉय ने बताया कि गणेश उत्सव के तहत मंगलवार 26 सितंबर को संध्या आरती से पूर्व आचार्यों की उपस्थिति में अष्ट विनायक की पूजा अर्चना मंत्रोचार के साथ की जाएगी। गणेश जी के 108 नामों से दुर्वा व पुष्प अर्पित किए जायेंगे। बुधवार 27 सितम्बर को तेरस की शाम 7.30 बड़ा गणेशजी भगवान के 56 भोग प्रसाद लगाया जायेगा। सभी भक्त जन अपने-अपने घर से प्रसाद लेकर आएंगे। आरती के बाद प्रसाद वितरण होगा।

यह भी पढ़ें – 67 वीं राज्य स्तरीय विद्यालय फुटबॉल में जोधपुर को कांस्य पदक

गणपति विसर्जन शोभा यात्रा कार्यक्रम अनन्त चतुर्दशी पर 28 सितंबर को होगा। मोहल्ले में शोभा यात्रा घूम कर पुनः गणेश पार्क में भक्तों की उपस्थिति में विसर्जन होगा। विसर्जन से प्राप्त पवित्र मिट्टी से केले के पेड़ लगाए जायेंगे,सभी भक्तों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जाएगा।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews