cartridge-found-with-passenger-in-airport-brother-in-law-and-sister-caught

एयरपोर्ट में यात्री के पास मिला कारतूस,साला बहनोई व बहन को पकड़ा

  • आरोपी साला थाने से भागा -कांस्टेबल निलंबित
  • आरोपी की तलाश में पुलिस की टीमें लगाई

जोधपुर,शहर के एयरपोर्ट पर आज दोपहर मेें जोधपुर-चैन्नई फ्लाइट से चैन्नई जाने के समय सामान की चेकिंग मेें यात्री के पास से कारतूस मिला। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने वहां सामान और कारतूस के साथ तीन लोगों को पकड़ा। इसमें दंपती और साला साथ में थे। तीनों को पकड़ कर बाद में एयरपोर्ट थाने पर लाया गया। मगर इस बीच आरोपी वहां से भागने में सफल हो गया। सूचना पर पुलिस के आलाधिकारियों ने तत्काल नाकाबंदी करवाई और आरोपी की तलाश में टीमें लगा दी। इस घटना को लेकर पुलिस उपायुक्त पूर्व ने गंभीरता से लेते हुए ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल को तत्काल निलंबित कर दिया।

आरोपी को भगाने में मदद करने वाली महिला और साथ वाले को गिरफ्तार कर दो प्रकरण बनाए गए।आर्म्स एक्ट एवं फरारी के साथ भगाने में मदद किए जाने पर मामले बनाए गए।
पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि आज दोपहर में एयरपोर्ट अथॉरिटी की टीम की तरफ से सूचना दी गई। इनके अनुसार दोपहर साढे बारह बजे जोधपुर चैन्नई की फ्लाइट रवाना होने वाली थी। तब यात्रियों के सामान के चेकिंग की जा रही थी। सामान चेकिंग के समय एक्सरे मशीन में एक यात्री के बैग में संदिग्ध सामग्री होने की आशंका में देखा तो उसमें एक कारतूस था। इस पर पुलिस वहां पहुंची।

डीसीपी डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि तब एयरपोर्ट थानाधिकारी रमेंद्रसिंह मयजाब्ता के वहां पहुंचे और यात्री और उसके साथ में आई महिला व एक अन्य को पकड़ कर थाने लाया गया। इस दौरान आरोपी बनाड़ का रमेश विश्रोई भाग गया। वह अब मूल रूप से चैन्नई में रहता है। मगर वह बनाड़ के जोलियाली का भी रहने वाला है।

कांस्टेबल की लापरवाही आई सामने

डीसीपी दुहन ने बताया कि आरोपी के थाने से फरार होने पर वहां मौजूद कांस्टेबल सुनील विश्रोई की लापरवाही लगने पर उसे तत्काल निलंबित कर दिया गया।आरोपी रमेश विश्रोई की तलाश में पुलिस की पांच टीमों का गठन कर लगाया गया है।

पहले भी प्रकरण आ रखे सामने, कुछ में वांछित

डीसीपी दुहन ने बताया कि आरोपी रमेश विश्रोई के खिलाफ पहले भी आपराधिक प्रकरण सामने आ रखे है। वह अभी भी दो तीन प्रकरण मेें वांछित चला आ रहा है। साथ वाले दोनों को फरारी में मदद किए जाने पर केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews