प्रीकॉशन डोज का अभियान शुरू, कलेक्टर सहित कईयों ने लगवाई डोज

प्रीकॉशन डोज का अभियान शुरू, कलेक्टर सहित कईयों ने लगवाई डोज

कोविड का असर

जोधपुर, प्रदेश सहित मारवाड़ में भी कोरोना संक्रमण अब एक बार फिर से तेजी से पैर पसारने लगा है। रोजाना अब सैकड़ों की तादाद में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने लगे हैं। केंद्र सरकार के आदेश के बाद अब प्री-कॉशन डोज का अभियान शुरू कर दिया गया है। शहर में सोमवार को यह अभियान शुरू हो गया। तीसरी लहर से बचाव के लिए अब बुजुर्गों के साथ ही फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगाने आरंभ हुए हैं।

प्रीकॉशन डोज का अभियान शुरू, कलेक्टर सहित कईयों ने लगवाई डोज

कोरोना की तीसरी लहर के बीच जोधपुर में सोमवार से हेल्थ व फ्रंटलाइन वर्कर्स के अलावा गंभीर बीमार 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर (प्रीकॉशन) डोज लगाने का अभियान उत्साह भरे माहौल में शुरू हो गया। सर्दी के बावजूद बुजुर्ग कोरोना से सुरक्षा कवच हासिल करने वैक्सीन लगवाने सेंटरों पर पहुंच गए। जिन लोगों के दूसरी डोज लगने के नौ माह पूरे हो चुके है उन्हीं के प्रीकॉशन डोज लगाई जाएगी। जिला कलेक्टर डॉ. इंद्रजीतसिंह ने भी बूस्टर डोज लगवाई।

जिले में 40 हजार फ्रंट लाइन वर्कर्स

जिले में करीब 40 हजार फ्रंट लाइन वर्कर्स हैं। साठ वर्ष से अधिक आयु के साढ़े तीन लाख से अधिक लोग हैं। प्रीकॉशन डोज के लिए शहरी क्षेत्र में स्लॉट बुक करवाना आवश्यक है। ग्रामीण क्षेत्र में ऑन स्पॉट पंजीयन की सुविधा उपलब्ध है। जोधपुर में कल साढ़े सात हजार ऑन लाइन स्लॉट रखे गए थे। ये सभी बुक हो गए थे। ऐसे में आज सुबह नौ बजे प्रीकॉशन डोज लगवाने के इच्छुक व पात्र लोगों की कतार लग गई। बड़े उत्साह के साथ बुजुर्ग लोग अपनी बूस्टर डोज लगवाने पहुंचे।

बूस्टर डोज लगवाना जरूरी

कोरोना की तीसरी लहर बहुत तेजी से फैल रही है। ऐसे में स्वयं को बचाने के लिए एहतियात बरतने के अलावा बूस्टर डोज लगवाना आवश्यक है। ताकि कोरोना को हराया जा सके।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews