अधिवक्ता से मिलने के बहाने बुलाकर फोरच्यूनर में अपहरण कर लूटपाट

  • किसी मुल्जिम के खाते में कराए 84 हजार ट्रांसफर
  • लोकेशन मिलने पर पुलिस ने गाड़ी को पकड़ा

जोधपुर,अधिवक्ता से मिलने के बहाने बुलाकर फोरच्यूनर में अपहरण कर लूटपाट। शहर के प्रतापनगर टैक्सी बस स्टेण्ड के पास में राजस्थान उच्च न्यायालय में वकालात कर रहे वकील को मिलने का बहाना बानाकर बुलाया गया। फिर फोरच्यूनर कार में अपहरण कर शहर में दो घंटों से ज्यादा घुमाया और मारपीट की।बदमाशों ने एक मुल्जिम के खाते में 84 हजार रुपए ट्रांसफर करवा दिए।बाद में परिचित अधिवक्ता को लोकेशन मिलने पर कार को ट्रेस कर लिया गया। प्रतापनगर सदर थाने में इस बाबत केस दर्ज हुआ है।

यह भी पढ़ें – देर रात धारदार हथियार से हमला, युवक की हत्या

मूलत: बाड़मेर के रावतसर हाल गौतम हॉस्टल चीरघर में रहने वाले राजस्थान हाईकोर्ट के अधिवक्ता सुरेश पंचारिया पुत्र ओमप्रकाश पंचारिया की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि 22 मई को उनके मोबाइल पर किसी शख्स का फोन आया और मिलने को कहा। तब रात में वे फोन करने वाले शख्स से मिलने के लिए प्रतापनगर टैक्सी बस स्टेण्ड पर पहुंचे। तब एक फोरच्यूनर कार आकर रुकी। जिसमें एक नरेश सोनी नाम का शख्स बैठा था और उसने जबरन कार में डाल दिया। फिर कार को रात साढ़े आठ से दस बजे तक शहर की सडक़ों पर घुमाते रहे और कार में मारपीट की। कार में नरेश सोनी के अलावा दलपत,मोहित, जितेंद्र राजपुरोहित सहित अन्य युवक बैठे थे। यह लोग जान से मारने की बात कह रहे थे।

रिपोर्ट के अनुसार इन लोगों ने उनका मोबाइल छीनकर 84 हजार रुपए किसी देवाराम नाम के मुल्जिम के खाते में ट्रांसफर कर दिए। तीन हजार रुपए अन्य खाते में ट्रांसफर करने के साथ और रुपयों की डिमाण्ड की। तब उन्होंने अपने पिता और भाई और अन्य अधिवक्ता साथियों को फोन कर रुपए ट्रांसफर कराने को कहा। मगर उनके एक अधिवक्ता मित्र ने माजरा समझ आने पर तत्काल पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस की टीम ने गाड़ी का लोकेशन पता कर कार को प्रताप नगर क्षेत्र में पकड़ा। अधिवक्ता सुरेश पंचारिया को मुक्त करवाया गया।

मारपीट में बुरी तरह घायल हुए अधिवक्ता की तरफ से गुरुवार को पुलिस में इस बाबत केस दर्ज करवाया गया। अपहरण का कारण प्रथम दृष्टया नहीं बताया गया है। कोई केसबाजी की बात को लेकर होने का अंदेशा है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews