केबिल तार व ट्रांसफार्मर चोर गैंग पकड़ी,चार गिरफ्तार

  • बाप,भोजासर,लोहावट में 18 चोरी की वारदातों को दिया अंजाम
  • लाखों का माल बरामद

जोधपुर,केबिल तार व ट्रांसफार्मर चोर गैंग पकड़ी,चार गिरफ्तार।फलोदी जिला पुलिस ने केबिल,तार और ट्रासंफार्मर चुराने वाली गैंग का खुलासा करते हुए चार शातिरों को पकड़ा है। चोरों द्वारा अब तक थाना फलोदी,बाप,भोजासर,लोहावट में अलग-अलग स्थानों पर 18 चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें – एमबीएम विश्वविद्यालय का प्रथम दीक्षांत समारोह संपन्न

जिला फलोदी पुलिस अधीक्षक फलोदी पूजा अवाना ने बताया कि थाना क्षेत्रों के ग्राम खीचन में 8 जुलाई की रात्रि मे खींचन वन विभाग कुरजा कन्जर्वेशन एरिया के गेट, तारबन्दी,जाली आदि सामान चोरी हो गयी थी। जिस पर फलोदी व आस पास के ग्रामीण इलाकों में बढ़ती चोरियों की वारदातों को रोकने व प्रकरण में माल मशरुका बरामद करने के लिये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रमसिंह व वृताधिकारी आयुष वशिष्ठ के निर्देशन में पुलिस निरीक्षक फलोदी रामेश्वर के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।

पुलिस की टीम ने मुखिबर की सूचना पर विनोद पुत्र खेताराम मेघवाल निवासी खींचन,महेन्द्र पुत्र सोहन सिंह,शैतान पुत्र बाबूलाल खटीक, नरेन्द्र पुत्र बाबूराम को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

लाखों रूपये का माल बरामद

तांबा केबिल
करीब 8 क्विंटल तांबा की केबिल जिसकी अनुमानित कीमत करीब 20 लाख रुपए

तार
बिजली के 10 लाख रुपए के तार

मोटर
बङ़ी मोटर करीब 25 जिनकी अनुमानित कीमत करीब 20 लाख रुपए है

ट्रान्सफार्मर
जिसकी अनुमानित कीमत 70 हजार रुपए

कबाड़ी के साथ करते थे रैकी
वारदात करने से पूर्व इन चोरों द्वारा चोरी करने वाले स्थान तथा चोरी करने वाले सामान की आरोपी नरेन्द्र कबाङ़ी का सामान खरीदने के बहाने से रैकी करते हैं। उसके बाद योजना बनाकर रात में करीब 12 से 3 बजे के बीच में चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए लोहे की ऐंगलों से खम्भों पर चढऩे के लिए विशेष प्रकार के उपकरण,(जूते) बनाकर उपयोग में लेते हैं। तार केबिल काटने के लिए हैवी कटर उपयोग में लेते थे।

यह भी पढ़ें – कोणार्क आर्मी आरोग्य वेलनेस सेंटर में योग केंद्र का शुभारम्भ

पुलिस की टीम
पुलिस की टीम में फलोदी थाने के हैड कांस्टेबल ओमाराम,श्रवण कुमार,जिला स्पेशल के हैडकांस्टेबल प्रदीप,कांस्टेबल गिरराज सिंह, सहीराम,महेन्द्र उज्ज्वल,महेन्द्र चौधरी,सहीराम,भगवानाराम आदि शामिल थे।