बीएसएफ महानिरीक्षक ने किया भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा का दो दिवसीय दौरा

जोधपुर,बीएसएफ महानिरीक्षक ने किया भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा का दो दिवसीय दौरा। एमएल गर्ग,महानिरीक्षक,राजस्थान सीमांत मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल जोधपुर ने श्रीगंगानगर से लगी भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा का दो दिवसीय दौरा 11 जुलाई को शुरु किया। दौरे के प्रथम दिन महानिरीक्षक राजस्थान सीमांत ने श्रीकरणपुर इलाके में नग्गी युध्द स्मारक पर शहीद वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की, इसके बाद श्रीगंगानगर के सीमावर्ती इलाके की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहां तैनात वरिष्ठ अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी किए। उन्होंने प्रसिद्ध सीमा चौकी हिन्दुमल कोट में रात्रि डोमिनेशन का भी निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें – विभिन्न स्थानों से बाइक चोरी

महानिरीक्षक ने ड्रग्स तस्करी की रोकथाम के लिए सीमा सुरक्षा बल के सभी कार्मिकों के अथक प्रयासों की सराहना की तथा निर्देश दिये कि राज्य पुलिस तथा अन्य एजेंसियों के साथ और अधिक समन्वय एवं सामंजस्य स्थापित करते हुए काम करें ताकि तस्करों का नेटवर्क पूर्ण रूप से ध्वस्त किया जा सके।

महानिरीक्षक ने शुक्रवार को सेक्टर श्रीगंगानगर मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों से सुरक्षा व्यवस्थाओं तथा आपरेशनल गतिविधियों की जानकारी ली। जवानों से मिलकर उनकी समस्याएँ सुनी तथा निराकरण के लिए दिशा निर्देश जारी किए। इस अवसर पर महानिरीक्षक के अलावा एस शिवा मूर्ती उप महानिरीक्षक, सत्येन्द्र गिरी उप महानिरीक्षक, विदुर भारद्वाज उप महानिरीक्षक, भवानी सिंह कमाण्डेंट के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे।