सुबह कोहरे में टूटी नींद दिन में खिलकर निकली धूप,सर्दी से कुछ राहत

सुबह कोहरे में टूटी नींद दिन में खिलकर निकली धूप,सर्दी से कुछ राहत

जोधपुर, प्रदेश सहित मारवाड़ में अब सर्दी कुछ कम होने लगी है। मगर हवा में गलन अब भी बनी हुई है। मारवाड़ के कुछ जिलों में सोमवार की सुबह कोहरा छाया रहा। लोगों की नींद घने कोहरे में टूटी। इसके बाद सुबह सूर्यदेव दर्शन के बाद धीरे-धीरे कोहरा भी छंट गया।दिन में चटक धूप खिलने से सर्दी से कुछ राहत महसूस हुई। मगर हवा से अब भी शरीर में गलन बनी हुई है। लोग भरी धूप में भी कंपकंपाते देखे गए। मकर संक्रांति के बाद सर्दी का असर और कम होने की संभावना है। मौसम विभाग ने चेताया कि यह सप्ताह शीतलहर का असर बना रहेगा। रात व सुबह का पारा गिरने से सर्दी तेज रहेगी। मकर संक्रांति के बाद पारे में धीरे-धीरे बढोत्तरी होगी।

विक्षोभ का असर खत्म

पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद भी सर्दी से राहत नहीं मिली। हवा में गलन से ठिठुरन बढ़ गई है। पूरे मारवाड़ में कड़ाके की सर्दी है। हालांकि आसमान साफ है लेकिन दिन की शुरुआत कोहरे से हो रही है। ठंडी हवा और हवा में ज्यादा नमी ने सर्दी बढा दी है। जोधपुर में दिन का तापमान 16 डिग्री रिकॉर्ड किया जा रहा है। मावठ के बाद फिर से तापमान में बढऩे की आस लगी थी लेकिन हवा में नमी के कारण सर्दी ने तेजी पकड़ ली है।

सुबह धूप खिलने पर भी सर्दी से लोग राहत महसूस नहीं कर रहे हैं। जनवरी की शुरुआत से अब तक पारे में दस डिग्री का अंतर आया है। साल के शुरुआत के साथ बढ़ी सर्दी की चमक अब और तेज हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह सर्दी बढऩे की संभावना है। एक सप्ताह बाद तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। सोमवार को सुबह 10 बजे तापमान 12 डिग्री रहा। दोपहर तक पारा 18 डिग्री के आस पास बना रहा।

नमी से बनी है ठंड बैरन

नमी ज्यादा होने से ठंड ज्यादा महसूस की गई। तेज सर्दी में धूप निकलते ही लोग सर्दी से राहत लेने के लिए धूप में बैठे लेकिन सर्द हवाओं ने धूजणी छुटाए रखी। लोग गर्म कपड़ों में दुबके नजर आए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews