कोरोना में कमाऊ सदस्य खोने वाले परिवार की सहायता करेगा भारत विकास परिषद

भारत विकास परिषद की वर्चुअलबैठक में हुआ निर्णय

जोधपुर, जिन परिवारों ने कोरोना में कमाऊ सदस्य खोया है,भारत विकास परिषद उनको तात्कालिक एवं दीर्घकालीन सहायता उपलब्ध करायेगा। यह निर्णय परिषद की जोधपुर जिले की वर्चुअल बैठक में लिया गया। इस अवसर पर जरूरत मन्दों को नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श हेतु महानगर चिकित्सा प्रकोष्ठ प्रभारी डा. दर्शन ग्रोवर के नेतृत्व में नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श सेवा का भी शुभारम्भ किया गया। यह जानकारी देते हुए जोधपुर जिला प्रभारी एवं शहर समन्वयक लोकेश मित्तल ने बताया कि सकारात्मकता के विकास के लिए वर्चुअल अभिरुचि शिविर एवं योग शिविर आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया।

Bharat Vikas Parishad will help families losing earning members in Corona
बैठक में प्रान्तीय अध्यक्ष जगदीश शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि वर्तमान परिस्थितियां कठिन अवश्य है पर हम एकजुट होकर इन परिस्थितियों का सामना कर सकते हैं । इस समय सकारात्मक रहते हुए सभी सदस्यों के सम्पर्क में रह कर स्वयं को सुरक्षित रखते हुए जरुरतमन्दों की सेवा करनी है।

ये भी पढ़े :- केन्द्रीय मंत्री ने केलनसर सीएचसी अस्पताल में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

राष्ट्रीय मंत्री मुकन सिंह राठौड़ ने अपने मार्गदर्शन में सभी सदस्यों को निराशा का भाव त्यागने और संगठन को सक्रिय रखने का आव्हान किया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुर्गा दत्त शर्मा ने अनुशासन,समर्पण व प्रोटोकॉल पर बल दिया। प्रान्तीय महासचिव प्रदीप राठी ने सदस्यता लक्ष्य, प्रान्तीय संगठन मंत्री डा. वीडी दवे ने शाखा की बैठकों व प्रान्तीय वित्त सचिव धनराज व्यास ने आय-व्यय लेखों की समीक्षा की।

इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रकल्प समिति सेवा के सचिव अनिल गोयल, प्रान्तीय संरक्षक डा. डीएल माथुर, विकास रत्न शशि कुमार बिड़ला, ब्रिगेडियर नरेन्द्र मल सिंघवी,पूर्व प्रान्तीय अध्यक्ष एसके जैन, प्रान्तीय उपाध्यक्ष रामाकिशन भूतड़ा सहित जिले की सभी 8 शाखाओं के अध्यक्ष, सचिव एवं कोषाध्यक्ष एवं प्रान्तीय दायित्वधारी उपस्थित थे।

Similar Posts