being-the-vice-president-of-dhankhar-is-a-matter-of-pride-for-the-farmers-of-the-country-shekhawat

धनखड़ का उपराष्ट्रपति बनना देश के किसानों के लिए गौरव का विषय- शेखावत

केंद्रीय मंत्री बोले बीजेपी का फलसफा है कि समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाया जाए

जोधपुर, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जगदीप धनखड़ के उपराष्ट्रपति बनने पर इसे राजस्थान और पूरे देश के किसानों के लिए अन्यंत गौरव का विषय बताया। उन्होंने कहा,कल का दिन निश्चित ही इन सभी के लिए स्वर्णिम दिन था। यह हमारे देश के लोकतांत्रिक मूल्यों और परिपक्वता का ही परिचायक है कि एक गरीब किसान का बेटा उपराष्ट्रपति के पद तक पहुंचा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे पहले सुदूर ओडिशा की आदिवासी समाज की बेटी देश के सर्वोच्च पद पर पहुंची है। उन्होंने कहा, देश के करोड़ों लोग इसके लिए मन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करते हैं। यह बीजेपी का फलसफा है कि समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाया जाए।

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस समय देश एक अलग दौर से गुजर रहा है। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने वाले हैं, इसी के अंतर्गत 75 सप्ताह पूर्व आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम शुरू किया गया था। उन्होंने कहा, भले ही व्यक्ति के जीवन के लिए यह समय काफी लंबा होता हो लेकिन एक संस्थान और देश के रूप में यह समय ज्यादा नहीं है।

उन्होंने कहा आज स्वतंत्रता संघर्ष के संदर्भ में हम चंद नामों से ही परिचित हैं, लेकिन देश के हर राज्य और जिले में कई ऐसे लोग हुए थे, जिन्होंने आजादी के संघर्ष में बड़ा योगदान दिया। आज की युवा पीढ़ी खुद को उनसे कनेक्ट कर सके, इसी उद्देश्य से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम शुरू किया गया।

उन्होंने कहा हम जब देश की आजादी का शताब्दी वर्ष मनाएंगे,तब हम देश को कहां देखना चाहेंगे,आज हर देशवासी इसी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहा है,जिसके फलस्वरूप ही अगले 25 वर्षों में एक आत्मनिर्भर और संकल्पित भारत देख पाएंगे।

उन्होंने कहा इसी 15 अगस्त 2022 को आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसको लेकर पूरे देश में उत्साह और उल्लास का माहौल है। लगभग 25 करोड़ घरों के छतों पर तिरंगा लहराएगा। हर देशवासी तिरंगे की तरफ एक संकल्पना के साथ देखेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews