पटाखों की दुकानों के लाइसेंस के लिए आवेदन आमंत्रित

आवेदन की अंतिम तिथि 22 सितंबर

जोधपुर ग्रामीण,दीपावली पर्व-2023 के मद्देनजर जोधपुर ग्रामीण क्षेत्र (पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र को छोड़कर) में आतिशबाजी की अस्थायी दुकानों के लाइसेंस के लिए कार्यालय जिला मजिस्ट्रेट,जोधपुर ग्रामीण की न्यायिक शाखा में आवेदन जमा करवाए जा सकेंगे। जोधपुर ग्रामीण में आवेदक विस्फोटक नियम 2006 के तहत आतिशबाजी की अस्थायी दुकानों के लाइसेंस के लिए निर्धारित प्रपत्र (प्रारूप एई-5) में आवेदन पत्र 22 सितंबर 2023 शुक्रवार तक प्रस्तुत करने होगें।

यह भी पढ़ें – भ्रष्टाचार से पोषित अधिकारियों के निलंबन के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

आवश्यक दस्तावेज
आवेदन पत्र के साथ सभी दस्तावेजों की चार-चार प्रतियों में सेट बनाकर जमा करवाना होगा।
– आवेदन पत्र (प्रारूप एई-5) चार प्रतियों में
– प्रस्तावित स्थान का ब्ल्यू प्रिंट मानचित्र चार प्रतियों में स्व हस्ताक्षरित जिसमें आस-पास के व्यवसायिक परिसर की स्थिति स्पष्ट रूप से अंकित करनी होगी (दुकान का क्षेत्रफल 9 वर्गमीटर से कम एवं 25 वर्गमीटर से अधिक न हो)
– व्यवसायिक स्थान के स्वामित्व, किरायानामा एवं सहमति पत्र आदि से संबंधित दस्तावेज की आवेदक के पहचान की 4 छाया प्रतियां एवं स्वामित्व का आईडी प्रूफ एक प्रति।
– यदि प्रस्तावित स्थल ग्राम पंचायत के क्षेत्राधिकार में स्थित है तो संबंधित ग्राम पंचायत के पदेन सचिव का अनापत्ति प्रमाण पत्र 4 प्रतियां
– आवेदक के पासपोर्ट साइज के फोटो आवेदन पर लगाने होंगे और दो अतिरिक्त पासपोर्ट साइज के फोटो जमा करवाने होंगे अपूर्ण आवेदन प्रस्तुत करने पर आवेदन अस्वीकार होने की संपूर्ण जिम्मेवारी आवेदक की स्वयं की होगी। राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी होने वाले दिशानिर्देशों एवं आदेशों की पालना सुनिश्चित की जाए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews