अवैध पिस्टल के साथ एक और युवक गिरफ्तार

जोधपुर,अवैध पिस्टल के साथ एक और युवक गिरफ्तार।शहर की प्रताप नगर पुलिस ने दो दिन में अलग- अलग जगहों से अवैध पिस्टल के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पहली कार्रवाई डीएसटी के कांस्टेबल के इनपुट पर की,जबकि दूसरी कार्रवाई पुलिस के मुखबिर की सूचना पर हुई। शनिवार रात को प्रताप नगर थाना पुलिस ने एक आरोपी को अवैध पिस्टल और मैगजीन के साथ तखत सागर रोड से दबोचा। आरोपी से अवैध पिस्टल की खरीद फरोख्त के बारे में पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें – डिजिटल कंप्यूटर लैब विद्यार्थियों को डिजिटल युग से जोड़ने की प्रथम सीढ़ी-पटेल

प्रताप नगर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि तख्त सागर रोड पर एक युवक अवैध पिस्टल लेकर घूम रहा है। जिसे पकड़कर तलाशी लेने पर उससे पिस्टल बरामद की जा सकती है। इस पर पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह और डीसीपी (पश्चिम) राजेश कुमार यादव के निर्देश पर एडीसीपी (पश्चिम) और एसीपी (प्रताप नगर) अनिल कुमार शर्मा के सुपरविजन में एक टीम गठित की गई। जिसमें प्रताप नगर थानाधिकारी शिमला जाट व अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया।

तख्त सागर रोड पर शनिवार शाम 7 बजे पुलिस को सामने से फलोदी के देचू निवासी सुभाष आता हुआ दिखाई दिया। जिस पर पुलिस ने उसे रुकवाकर उसकी तलाशी ली। जिसमें उसके पास से पुलिस को एक अवैध पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई। पुलिस ने पिस्टल के लाइसेंस के बारे में पूछा। तब वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। इस पर पुलिस उसे थाने लेकर आ गई। आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया है। उससे हथियार किससे खरीदकर लाया, उसके बारे में पूछताछ की जा रही है।

35 हजार में खरीदी अवैध पिस्टल
इससे पहले शुक्रवार को अवैध पिस्टल के साथ पकड़े गए आरोपी अर्जुन को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे रिमांड पर भेजा। पूछताछ में आरोपी अर्जुन ने बताया कि उसने करीब 15 दिन पहले ही मौज शौक के लिए बिलाड़ा निवासी बीनू देवासी से 35 हजार में अवैध पिस्टल खरीदी थी। जिसे अच्छे मुनाफे में आगे बेचने वाला था।