राजकीय माध्यमिक विद्यालय गेवा सूरसागर का वार्षिकोत्सव संपन्न

राजकीय माध्यमिक विद्यालय गेवा सूरसागर का वार्षिकोत्सव संपन्न

जोधपुर,राजकीय माध्यमिक विद्यालय गेवा सूरसागर का वार्षिक उत्सव हर्षोल्लास के साथ संपन्न हो गया। समारोह के मुख्य अतिथि प्रोफेसर अयूब खान ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन किया। तत्पश्चात भामाशाहों का सम्मान और रंगारंग कार्यक्रम हुआ।

वरिष्ठ अध्यापक केशव कुमार कावाडिया ने बताया कि कार्यक्रम के प्रारंभ में पंडित मनीष त्रिवेदी ने मां सरस्वती के श्लोक उच्चारित किए। इसके बाद बच्चों ने कविता, नृत्य व स्वागत भाषण इत्यादि प्रस्तुत किए।

राजकीय माध्यमिक विद्यालय गेवा सूरसागर का वार्षिकोत्सव संपन्न

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुझे सूरसागर क्षेत्र में विकास हेतु जिम्मेवारी सौंपी हुई है, मुझसे जब अशोक जी ने पूछा कि आप सूरसागर क्षेत्र में क्या चाहते हो तो मैंने सर्वप्रथम एक ही बात रखी कि मेरे सूरसागर क्षेत्र में बालिका शिक्षा के लिए कोई उच्च शिक्षा केंद्र नहीं है और मेरी बात पर अशोक गहलोत जी ने सूरसागर क्षेत्र में कन्या महाविद्यालय खोला और इसी सत्र में उसे जमीन भी मुहैया करवाई और इसी सत्र में उसका निर्माण करने के लिए बजट में भी घोषणा कर दी साथ ही जीतने भी माध्यमिक विद्यालय हैं उन्हें उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने के लिए बजट में घोषणा की गई है।

आज जो माध्यमिक विद्यालय का वार्षिकोत्सव हो रहा है इन बच्चों को कहीं जाने की जरूरत नहीं है अगले शैक्षणिक सत्र में ये बच्चे यहीं पर पढ़ सकते हैं और यहां की बालिका अध्ययन करके महाविद्यालय में प्रवेश ले सकते हैं। इस क्षेत्र की बालिकाओं को कई अन्य दूर जाने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने आगामी परीक्षा के लिए विद्यालय और महाविद्यालय की बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया।

कार्यक्रम के शुरुआत में अध्यापक चेलाराम ने मुख्य अतिथि का साफा पहनाकर और माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया। राजकीय कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य माला माथुर का भी शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर आकाश कुमावत, अनीता शर्मा, धनिषा, पंकज भाटी, इंदु बाला, पूजा, मौसम अली, प्रवीण, रविंदर सांखला मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts