आजादी का अमृत महोत्सव: जोधपुर पहुँची आरपीएफ की वाहन रैली

आजादी का अमृत महोत्सव: जोधपुर पहुँची आरपीएफ की वाहन रैली

आजादी का अमृत महोत्सव: जोधपुर पहुँची आरपीएफ की वाहन रैली

आरपीएफ का स्पेशल बैंड बिखेर रहा है देश भक्ति के गीत

जोधपुर, देश की आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष में रेलवे सुरक्षा बल की उपलब्धियों से संबंधित प्रदर्शन के उद्देश्य से जयपुर से प्रारंभ हुई चार पहिया वाहन रैली आज जोधपुर की भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंची। रैली चार दिनों तक जोधपुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर ठहराव करेगी। आरपीएफ निरीक्षक सुभाष विश्नोई ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल की उपलब्धियों का आमजन में प्रदर्शन करने के महत्व व उद्देश्य से बनाई गई विशेष एलईडी वेन देश के कोने कोने में जाकर रेलवे व आरपीएफ की उपलब्धियों को प्रदर्शित कर रही है।

इसी के तहत आजादी के अमृत महोत्सव व आरपीएफ की उपलब्धियों का प्रचार प्रसार करते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे के क्षेत्राधिकार के 75 स्टेशनों से गुजरेगी। जिसके तहत यह रैली बुधवार की सुबह साढ़े 8 बजे जोधपुर मंडल की भगत की कोठी स्टेशन पहुँची। भगत की कोठी के रेल्वे स्टेशन पर आरपीएफ की शानदार बैन्ड वादन टुकड़ी ने लोगों को सारे जहाँ से अच्छा आजादी के स्वर्णिम गाथाओं और देश भक्ति की धुनों को बजाकर जागरूक किया। भगत की कोठी आरपीएफ निरीक्षक  सुभाष विश्रोई के साथ स्टेशन प्रभारी बस्तीराम सांखला ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बताया कि यह रैली जोधपुर शहर के विभिन्न स्थानों पर आरपीएफ की उपलब्धियों का प्रचार प्रसार करते हुए  लोगों को भारतीय रेल सुरक्षा और आजादी के पर्व के प्रति जागरूकता पैदा कर भाई चारे और स्नेह बढ़ाने का काम करेगी।

आरपीएफ के ये लोग थे मौजूद

इस अवसर पर आरपीएफ के सहायक उपनिरीक्षक पुखराज,राजेंद्र सिंह,बलवीर,हेड कांस्टेबल हजारी राम,टीकमसिंह,जलाराम,सोहनलाल, जयसिंह,श्रवणलाल,खेमचंद,हेमराज, महिला कांस्टेबल आमूठी,विमला सहित सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे। आरपीएफ के बैंड टुकड़ी में आईसी देवेंद्र सोलंकी,गणपत लाल, शिवपाल सिंह,योगेश,प्रमोद चौहान, मुकेश चंद्र,भूप सिंह,कमलेश,दिनेश सुनील सहित अन्य सहयोगियों ने स्टेशन के बाहर देशभक्ति गीतों की धुन बजाकर उपस्थित जन समूह का मन मोह लिया।

यहाँ जाएगी वाहन रैली

जन सम्पर्क निरीक्षक पुरूषोत्तम परवाल ने बताया के ये रैली बुधवार की शाम को जोधपुर मुख्य रेल्वे स्टेशन पर रहेगी। इसके बाद रैली जोधपुर से पोकरण,रामदेवरा, फलोदी,मलार व बाप के रास्ते बीकानेर प्रस्थान करेगी। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अनुराग मीणा के अनुसार जयपुर से प्रस्थान करने वाली आजादी का अमृत महोत्सव वाहन रैली जोन के जयपुर, अजमेर,जोधपुर व बीकानेर मंडलों के 75 स्टेशनों को कवर करेगी और 2929 किलोमीटर रूट का सफर तय कर दो अगस्त को गांधी नगर जयपुर पहुंच पहुंचेगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts