already-the-settlements-submerged-now-again-frozen-water

-बारिश से फिर बढ़ी समस्या

पहले से ही बस्तियां जलमग्न,अब फिर जमा हुआ पानी

जोधपुर,शहर में रविवार को देर शाम हुई भारी बारिश से एक बार फिर प्रशासन और लोगों की चिंता को बढ़ा दिया है। शहर में दूसरे सोमवार पर हुई तीन दिन की बारिश से कई बस्तियां जलमग्र हो गई थी। कई बस्तियों से पानी अभी उतरा भी नहीं कि रविवार को फिर से हुई बारिश से बस्तियों में पानी भर गया। प्रशासन और स्थानीय स्तर पर लोग अब पानी को निकालने के जतन में लगे हैं।

खरबूजा बावड़ी, न्यू रूपनगर व डर्बी कॉलोनी में आई तेज बारिश से आए पानी ने इन लोगों की चिंता बढ़ा दी है। यहां दूसरे सोमवार को हुई बारिश का पानी अब तक नही उतरा है। खरबूजा बावड़ी में पिछले 3-4 दिनों में जितना पानी निकला, शाम को हुई बारिश में उससे दोगुना पानी भर गया, जिसके कारण फिर से पानी नैनची बाग के घरों तक पहुंच गया। इधर,न्यू रूपनगर में भी बारिश के बाद फिर आए पानी ने लोगों की नींद उड़ा दी।

जलभराव से पीडि़त लोग रात को महामंदिर थाने पहुंचे और आरोप लगाया कि नट बस्ती के लोगों ने दीवार तोड़ दी, जिसके कारण तेजी से पानी कॉलोनी में भर गया। शहर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र की डर्बी कॉलोनी के भी कमोबेश यही हालात है। जिला प्रशासन और नगर निगम मिलकर अब पानी की निकासी में लगे हैं। हालांकि रविवार को हुई बारिश से किसी प्रकार को कोई नुकसान या जनहानि नहीं हुई थी। हवा के साथ कई स्थानों पर पेड़ गिरने के साथ पौधे जरूर उखड़ गए थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews