ऐश्वर्या कॉलेज की छात्रा गरिमा जैन को जेएनवीयू से स्वर्ण पदक

जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय का 20वां दीक्षान्त समारोह

जोधपुर,ऐश्वर्या कॉलेज की छात्रा गरिमा जैन को बीबीए में विश्वविद्यालय स्तर पर सर्वाधिक अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त करने पर जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के 20वें दीक्षान्त समारोह में राज्यपाल द्वारा स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। गरिमा जैन ने सत्र 2022 के मैनेजमैन्ट स्नातक कोर्स बीबीए में 72.28 प्रतिशत अंकों के साथ विश्वविद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक जीता।

गरिमा जैन के पिता राजकीय सेवा में कार्यरत हैं। गरिमा वर्तमान में स्नातकोत्तर की पढाई कर रही है।

यह भी पढ़ें – फैक्ट्री में काम करते आग से झुलसे श्रमिक की मौत

ऐश्वर्या कॉलेज के चैयरमैन भूपेन्द्र सिंह राठौड़ ने इस अवसर पर विजेता छात्रा के साथ सम्पूर्ण मैनेजमैन्ट संकाय के विभागाध्यक्ष एवं शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय स्तर पर सर्वाधिक अंक प्राप्त कर स्वर्णपदक जीतना अत्यन्त हर्ष का विषय है। गरिमा ने न केवल अपने परिवार बल्कि कॉलेज को भी गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के उचित मार्गदर्शन एवं उच्च गुणवत्ताप्रद शिक्षा से महाविद्यालय के कई विद्यार्थियों ने पूर्व में भी विश्वविद्यालय स्तर पर स्वर्ण पदक जीते हैं। पिछले 6 वर्षों में कॉलेज के 4 विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय स्वर्णपदक से सम्मानित किया जा चुका है।

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ ऋषि नेपालिया ने स्वर्ण पदक विजेता छात्रा को बधाई देते हुए कहा कि गरिमा बहुत ही अनुशासित विद्यार्थी रही हैं जिन्होंनें नियमित रूप से महाविद्यालय में न केवल कक्षाओं में उपस्थिति दी है अपितु शैक्षणिक और सहशैक्षणिक गतिविधियों में भी शिरकत की। पूर्व में भी गरिमा ने अच्छी और प्रतिष्ठित कम्पनीयों में प्रशिक्षण लिया है जिससे उनके व्यावहारिक ज्ञान में बहुत वृद्धि हुई। डॉ नेपालिया ने सभी विद्यार्थियों ने कहा कि ऐसे विद्यार्थियों पर महाविद्यालय को गर्व है। अन्य विद्यार्थियों को भी इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

दीक्षान्त समारोह के पश्चात गरिमा अपने शिक्षकों व महाविद्यालय प्रशासन का धन्यवाद और आभार व्यक्त करने हेतु कॉलेज पहुँची जहां प्राचार्य डॉ ऋषि नेपालिया व संकाय के फैकल्टी सदस्यों द्वारा पुष्पगुच्छ देकर विजेता का सम्मान किया। इस अवसर पर प्रबन्ध संकाय के विभागाध्यक्ष के साथ फैकल्टी सदस्य एवं विद्यार्थी उपस्थित थे जिन्होंने विजेता छात्रा का स्वागत और उत्साह वर्धन किया।

यह भी पढ़ें – महालक्ष्मी माताजी का पाटोत्सव सम्पन्न

शिक्षकों के उचित मार्गदर्शन और व्यावहारिक ज्ञान से मिली सफलता – गरिमा जैन
स्वर्ण पदक विजेता गरिमा जैन ने इसका श्रेय अपनी कड़ी मेहनत के साथ-साथ महाविद्यालय के शिक्षकों द्वारा प्रदान उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और उचित मार्गदर्शन को दिया। उन्होंने कहा कि बीबीए जैसे प्रोफेशनल कोर्स में सफलता हेतु केवल किताबी ज्ञान पर्याप्त नहीं है बल्कि प्रायोगिक ज्ञान,इण्डस्ट्रियल ट्रेनिंग,कम्पनी विजिट, प्रेजेन्टेशन, ग्रुप डिसकशन,मैनेजमैन्ट एक्टिविटीज आदि गतिविधियों भी आवश्यक हैं, जो ऐश्वर्या कॉलेज ने बखूबी आयोजित की और उसका लाभ मुझे मिला है। उन्होंने अन्य विद्यार्थियों को भी इन एक्टिविटीज में भाग लेने हेतु प्रेरित किया। गरिमा के माता-पिता ने भी कॉलेज प्रशासन और शिक्षकों का आभार व्यक्त किया।