Aishwarya college

Aishwarya college

  • पेन्टिंग, स्लोगन व वाद विवाद प्रतियोगिता भी आयोजित की गई
  • विजेताओं को किया पुरस्कृत
  • हर बच्चे के लिए समानता और समावेश की थीम पर हुआ आयोजन

Aishwarya college : जोधपुर,सरदार पटेल पुलिस सुरक्षा एवं दाण्डिक विश्वविद्यालय जोधपुर के सेन्टर फॉर चाइल्ड प्रोटेक्शन और ऐश्वर्या कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय बालसंरक्षण जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में ऐश्वर्या कॉलेज के एनएसएस ईकाई की भागीदारी रही।

कॉलेज के एनएसएस अधिकारी डॉ सोयल खान ने बताया कि कार्यक्रम की थीम “हर बच्चे के लिए समानता और समावेश” थी। इसका उद्देश्य हर बच्चे के लिए समानता और समावेश तथा बाल अधिकारों से सम्बन्धित मुद्दों पर बच्चों में समझ विकसित करना है।(Aishwarya college)

ये भी पढ़ें- मादक पदार्थ सप्लायर लंबे समय बाद गिरफ्तार

Aishwarya college

कार्यक्रम की शुरूआत में मुख्य अतिथि सारथी ट्रस्ट जोधपुर की प्रबन्ध निदेशक डॉ कृति भारती, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ धनपत राज गुर्जर, जिला बाल संरक्षण इकाई के प्रबन्धक बीएल सारस्वत,एसीपी प्रेम धाण्डे,कॉलेज प्राचार्य डॉ ऋषि नेपालिया के साथ सभी विभागाध्यक्षों ने मॉ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया।(Aishwarya college)

कार्यक्रम की अगली कड़ी में बाल संरक्षण विषय पर प्रतिभागियोें द्वारा बनाई गई पेन्टिंग की प्रदर्शनी लगाई गई जिसे निर्णायकों के साथ-साथ सभी अतिथियों ने देखा और प्रतिभागियों से विषय के सम्बन्ध में प्रश्न पूछे। इस प्रतियोगिता में डॉ कृति भारती एवं विज्ञान संकाय विभागाध्यक्ष प्रो एम आरके शेरवानी निर्णायक रहे। इस प्रतियोगिता में संध्या दाधीच ने प्रथम, भाविका शर्मा ने द्वितीय तथा सौम्या बोहरा तृतीय स्थान प्राप्त किया।(Aishwarya college)

ये भी पढ़ें- Water supply cut off : शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 23 को जलापूर्ति बाधित रहेगी

Aishwarya college

अगली कड़ी में स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें मानसी ने प्रथम,विशाल ने द्वितीय और गुनगुन उपाध्याय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में डॉ बीएल सारस्वत एवं कम्प्यॅूटर विभाग के विभागाध्यक्ष नवीन जोशी निर्णायक थे। कार्यक्रम के अन्तिम चरण में एक वाद विवाद प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें प्रतिभागियों ने अपने विचार व्यक्त किये। इस प्रतियोगिता में डॉ शैलेन्द्र गहलोत एवं सुरेन्द्रसिंह राठौड़ निर्णायक थे।(Aishwarya college)

वाद विवाद में रमन पुरोहित प्रथम,जपनीत कौर द्वितीय और कुलदीप सिंह तृतीय स्थान पर रहे। कॉलेज निदेशक भूपेन्द्र सिंह राठौड़ ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि बाल संरक्षण अत्यन्त गम्भीर विषय है जिसके लिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को सकारात्मक कदम उठाने चाहिए तभी सरकार भी अपनी भूमिका निभा पायेगी।

ये भी पढ़ें- घायल की मौत,एमडीएम अस्पताल मोर्चरी पर धरना

Aishwarya college

कॉलेज प्राचार्य डॉ ऋषि नेपालिया ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कॉलेज में इस प्रकार के सामाजिक विषयों पर समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित कराये जाते हैं जिससे विद्यार्थी भी सामाजिक कार्यों के प्रति जिम्मेदारी समझ सकें।(Aishwarya college)

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ कृति भारती ने बाल संरक्षण एवं महिला सशक्तिकरण विषय पर अपने विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि महिलाओं की पूजा करने के बजाय अगर उन्हें उनका अधिकार दिलाने के लिए प्रत्येक नागरिक प्रतिबद्ध रहे तो यही नारी शक्ति की सबसे बड़ी पूजा होगी। कार्यक्रम के अन्त में प्रतियोगिताओं विजेताओं को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र वितरित किये गये। कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष बसन्त कल्ला ने किया।(Aishwarya college)

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews