विभागीय जांच के बाद निलंबित कांस्टेबल बहाल

जांच के बाद सीआई लीलाराम सहित तीनो कांस्टेबल बहाल

हिस्ट्रीशीटर एनकाउंटर मामला

जोधपुर, शहर के चर्चित एनकाउंटर मामले में मंगलवार को सीआई लीलाराम सहित तीनों कांस्टेबलों का निलबंन बहाल कर दिया गया। डीसीपी पूर्व भूवन भूषण यादव ने बताया कि 17 अक्टूबर को रातानाडा थाने के सीआई लीलाराम, कांस्टेबल किशनसिंह, जितेंद्र सिंह व विश्वास मीणा का निलंबन किया गया था। जिनका मंगलवार को बहाल करते हुए मुख्यालय पुलिस लाइन रखा गया है। इनके विरुद्ध विभागीय जांच की गई थी। जो एसीपी मंडोर राजेंद्र प्रसाद दिवाकर ने की थी। जांच में तीनों कांस्टेबलों पर लगे आरोप अप्रमाणित आने पर बहाल किया गया है।

मामले के अनुसार हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा एनंकाउंटर के मामले में सीआई सहित तीनों कांस्टेबलों का निलंबन किया गया था। दरअसल रातानाडा सीआई लीलाराम को सूचना मिली थी कि लवली थाना इलाके में ही खड़ा है। जिस पर तीनों कांस्टेबलों के साथ सीआई उसे पकड़ऩे के लिए पीछे लगे। लवली के साथ और भी बदमाश कार में सवार थे, वो पुलिस को देख गाड़ी दौड़ाने लगे। लवली ने पुलिस पर फायरिंग भी की, लेकिन वे  बाल बाल बच गए। इसके बाद डिगाड़ी फांटा के पास एक बाइक सवार लवली की गाड़ी के सामने आ गया, जिससे लवली की कार रूक गई। पीछे सीआई की कार भी  पहुंची, फिर लवली ने फायर किया। तो सीआई लीलाराम ने भी जवाबी फायर किया। जिससे लवली वहीं ढेर हो गया था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews