टेलीग्राम पर ऑनलाइन रिव्यू के नाम पर युवक से 96 हजार की ठगी

जोधपुर,टेलीग्राम पर ऑनलाइन रिव्यू के नाम पर युवक से 96 हजार की ठगी। शहर के महामंदिर पुलिस थाना क्षेत्र न्यू बीजेएस मोहन नगर में रहने वाले एक युवक को शातिरों ने टेलीग्राम एप पर ऑन लाइन रिव्यू के नाम पर 96 हजार की ठगी कर ली। उसके टेलीग्राम एप ऑनलाइन रिव्यू में भाग लेने पर शुरूआत में कुछ रुपए मिले,मगर बाद में शातिरों ने रकम डालने की शर्त रखी और ठगी कर ली। अब फोन बंद कर दिया है। पीडि़त की तरफ से महामंदिर थाने में रिपोर्ट दी गई है।

यह भी पढ़ें – जयपुर में इस्त्री प्रोजेक्ट लॉन्च

मोहन नगर न्यू बीजेएस में रहने वाले रविंद्र सिंह पुत्र नरपतसिंह की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया। इसमें बताया कि 16मई को उसने टेलीग्राम एप पर ऑनलाइन रिव्यू पर हिस्सा लिया था। तब उसके खाते में 4-5 बार में 150 रुपए आने लगे। बाद में ऑनलाइन पर ही शातिरों ने और अच्छी रकम के लिए 5 हजार रुपए इंवेस्ट करने को कहा। इस पर वह झांसे में आया और पांच हजार रुपए जमा करवा दिए। फिर उससे 21 हजार रुपए मांगे और फिर ज्यादा प्रोफिट के लिए 70 हजार रुपए डालने को कहा गया। इस पर विश्वास करता गया और रुपए डालता गया। मगर उसका पैसा बिटकाइन में लगाया जाना प्रतीत हुआ। उसे आगे रिव्यू रखने के लिए और रकम की मांग की गई तब उसने मना कर दिया। शातिरों ने उसका ऑनलाइन लिंक भी बंद कर दिया और तीन चार बार में 96 हजार रुपयों की ठगी कर ली।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews