राधा कृष्ण मंदिर पार्क में लगाया योगासन का विशेष शिविर

  • योगाचार्य दर्शना खींची ने योगासन व डायटीशियन रवीना अग्रवाल ने खानपान के टिप्स दिए
  • निःशुल्क शिविर के प्रतिभागियों में झलका जोश व उत्साह
  • अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

जोधपुर,राधा कृष्ण मंदिर पार्क में लगाया योगासन का विशेष शिविर।अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रेम नगर, नंदनवन ग्रीन्स के सामने पाल रोड स्थित राधा कृष्ण मंदिर पार्क में शुक्रवार को “योगा स्वयं ओर समाज के लिए“ की थीम पर प्रातः 6 बजे से 7ः30 बजे तक विशेष शिविर का आयोजन किया गया। विशेष शिविर के योग सेशन व डाईट कन्सल्टेशन सेशन में प्रतिभागियों ने भरपूर जोश एवं उत्साह के साथ भारी संख्या में भाग लिया।

यह भी पढ़ें – केन्द्रीय रिजर्व पुलिस ने सामूहिक योगासन कर मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

शिविर में योगाचार्य दर्शना खींची ने प्रारंभ में प्रतिभागियों को योग एवं ध्यान के बारे में जानकारी दी। उसके बाद एक घंटे तक योग के विभिन्न आसन व योगाभ्यास के साथ-साथ योग के फायदों के बारे में बताया। योगा सेशन के पश्चात् डायटीशियन रवीना अग्रवाल ने योग के साथ शरीर को तन्दुरूस्त एव स्वस्थ रखने के लिए दैनिक खान-पान के बारे में प्रकाश डाला।

यह भी पढ़ें – उम्मेद अस्पताल में मनाया योग दिवस

इस अवसर पर योगाचार्य दर्शना खींची एवं डायटीशियन रवीना अग्रवाल ने प्रतिभागियों से योगा,स्वास्थ्य एवं खान- पान के संबंध में प्रश्नोत्तरी की भी गई। इसमें सफल प्रतिभागियों को पारितोषिक देकर प्रोत्साहित किया गया। निःशुल्क शिविर के बाद सभी प्रतिभागियों को स्वास्थ्यप्रद फलाहार परोसा गया।