बड़ी ठगी होने से बची, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर राशि रिफंड करवाई

बड़ी ठगी होने से बची, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर राशि रिफंड करवाई

साइबर क्राइम

जोधपुर, शहर की एक युवती ने अपना लेपटॉप बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला। जिसके बाद एक व्यक्ति ने लेपटॉप खरीदने का झांसा देकर एक लिंक भेजा जिसे ओपन करने पर युवती के खाते से 2 हजार रूपए की निकासी हो गई। ऑनलाइन ठगी का अंदेशा होने पर पीडित युवती सदर कोतवाली थाने पहुंची और अपने साथ हुए साइबर क्राइम की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एटीएम के नोडल अधिकारी से संपर्क कर उक्त दो हजार रूपए होल्ड करवाकर पुन: युवती के अकाउंट में रिफण्ड करवाए।

सदर कोतवाली थानाप्रभारी हरीशचंद्र सोलंकी ने बताया है कि एक युवती ने थाने में लिखित रिपोर्ट दी कि उसने अपना लेपटॉप बेचने के लिए ओएलएक्स पर डाला था। जिस पर एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर संपर्क कर लेपटॉप खरीदने की इच्छा जाहिर करते हुए पेटीएम नंबर लेकर युवती को एक लिंक भेजा और यूपीआई पिन डालने को कहा। जैसे ही युवती ने लिंक ओपन कर पिन डाला तो उसके खाते से 2 हजार रूपए निकल गए। इसके बाद उस व्यक्ति ने फिर संपर्क कर एक लिंक भेजा और कहा कि आपके रूपए आपको मिल जाएंगे। जिसके बाद युवती को साइबर क्राइम होने का अंदेशा हुआ और वह थाने पहुंची और लिखित रिपोर्ट दी। जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पेटीएम के नोडल अधिकारी संपर्क कर रूपए होल्ड करवाकर पुन: युवती के खाते में रिफंड करवाए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews