अधिवक्ताओं को दी सीपीआर की ट्रेनिंग

डॉ राजेंद्र तातेड़ ने दिया प्रशिक्षण

जोधपुर,राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेटस एसोसियेशन जोधपुर के तत्वावधान में शुक्रवार को एक दिवसीय सीपीआर ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। यह एक दिवसीय सीपीआर ट्रेनिंग उच्च न्यायालय के हेरिटेज परिसर स्थित एसोसियेशन हॉल में आयोजित किया गया।

यह भी पढ़ें – 82 आश्रयहीन प्रभुजनों का किया पुनर्वास

अध्यक्ष रतनाराम ठोलिया ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर 1 बजे से उच्च न्यायालय के हेरिटेज परिसर में स्थित एसोसियेशन के पुराने हॉल में एकेडमिक क्लब के तहत सीपीआर प्रशिक्षण,जीवन रक्षक कौशल कार्यशाला का आयोजन किया गया।

प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन एसोसियेशन के अध्यक्ष रतनाराम ठोलिया ने किया। प्रशिक्षण शिविर में डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर डॉ.राजेन्द्र तातेड़ ने विस्तार से मानव जीवन में हृदय से संबंधित बिमारियां जिसमें SUDDEN CARDIAC ARREST, RESPIRATORY ARREST, WATER DROWNING VICTIM, ELECTROCUTED आदि के संदर्भ में अधिवक्ताओं को प्रशिक्षण एवं व्याख्यान दिया।

प्रशिक्षण शिविर मे हृदय से संबंधित बिमारियों के अचानक उत्पन्न होने एवं जीवन की रक्षा हेतु प्राथमिक चिकित्सा एवं सीपीआर देने की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाई गई। प्रशिक्षण शिविर के पश्चात एसोसियेशन के पदाधिकारियों द्वारा प्रोफेसर राजेन्द्र तातेड़ का स्मृतिचिन्ह भेट कर स्वागत व आभार प्रकट किया गया।

प्रशिक्षण कार्यशाला शिविर में अध्यक्ष रतनाराम ठोलिया,उपाध्यक्ष धीरेन्द्र दाधीच,महासचिव शिवलाल बरवड़,सहसचिव विजेन्द्र पुरी, पुस्तकालय सचिव कांता राजपुरोहित व कोषाध्यक्ष विमल कुमार माहेश्वरी सहित भारी संख्या में अधिवक्ताओं ने भाग लिया एवं सीपीआर तकनीक को समझा। अध्यक्ष रतनाराम ठोलिया ने सभी का आभार प्रकट किया।