भर्ती कैलेण्डर जारी करना मुख्यमंत्री का ऐतिहासिक कदम-केके विश्नोई

खेल एवं युवा मामले के राज्यमंत्री केके विश्नोई की मीडिया से वार्ता

जोधपुर,भर्ती कैलेण्डर जारी करना मुख्यमंत्री का ऐतिहासिक कदम- केके विश्नोई। खेल एवं युवा मामले के राज्यमंत्री केके विश्नोई ने कहा कि राजस्थान की सरकार देश की पहली ऐसी सरकार है जिसने शिक्षित, अशिक्षित नौजवान युवाओं को काम दने के लिये एक अभियान छेड़ा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोजी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में युवाओं के सपनों को साकार करने का काम राजस्थान की भजनलाल सरकार कर रही है।

यह भी पढ़िएगा – एमडीएमएच में 27 वर्षीय रोगी में स्पाइनल आर्टेरियोवेनस फिस्टुला का सफल उपचार

खेल एवं युवा मामले के राज्यमंत्री केके विश्नोई एक दिवसीय जोधपुर प्रवास पर बुधवार को सर्किट हाउस में मीडिया से बात कर रहे थे।उन्होंने वर्तमान में राज्य सरकार द्वारा कुल 1 लाख 11 हजार से अधिक सरकारी नियुक्तियों के लिए जारी की गई विज्ञप्ति के बारे में मीडिया को जानकारी दी।

विश्नोई ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया और हर परीक्षा में पेपर लीक किए गए। हजारों युवाओं के करियर बर्बाद किये। हमारी सरकार ने पहला सबसे बड़ा काम यह किया कि पेपर लीक पर रोक लगा दी गई। पिछली सरकार में फर्जीवाड़े से नौकरी करने वालों को चुन-चुनकर पकड़ा।

उन्होंने कहा कि हर दिन ऐसे फर्जी लोगों को एसओजी पकड़ रही है। छोटी मछलियां भी पकड़ी जा रही हैं और बड़े मगरमच्छ भी गिरफ्त में आ रहे हैं। राजस्थान की पिछली गहलोत सरकार में 17 भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए थे, जिनमें से 8 परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था उनमें से 50 हजार से अधिक पदों की भर्तियों को गहलोत सरकार ने रद्द किया था।

विश्नोई ने कहा कि मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि इस साल राज्य सरकार एक लाख नौकरियां देगी। आपको जानकार खुशी होगी कि दिसम्बर माह से पहले हमारी सरकार एक लाख सरकारी नौकरियों के आंकड़ों को पार कर लेगी। 9 हजार 200 से अधिक परीक्षाओं के परिणाम जारी होना शेष है और 50 हजार से अधिक नियुक्तियों के विज्ञापन प्रकाशित हो चुके हैं।

3 हजार से अधिक पदों के विज्ञापन जारी होना शेष हैं। सरकार ने दूसरा बड़ा काम यह किया कि राज्य सरकार के इतिहास में पहली बार भर्ती कैलेंडर जारी कर दिया। पहली बार इसलिए क्योंकि सोच नहीं सकता है कि दो साल से अधिक समय का भर्ती कैलेंडर जारी कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सर्वागीण व्यक्तित्व विकास,उन्हें प्रोत्साहित करने तथा उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने की दृष्टि से युवाओं नीति 2024 लाने की बजट मेें घोषणा की है। स्टेट स्किल पॉलिश, अटल एंटरप्रेनरशिप प्रोग्राम, स्टार्ट अप को इक्विटी फंडिंग के द्वारा 100 करोड़ रुपए से फाउंड आफ फंड देने की घोषणा भी ऐतिहासिक है।

इसी के साथ युवाओं की मांग पर सीईटी पात्रता परीक्षा में 40 प्रतिशत का मापदंड तय किया। कर्मचारी चयन बोर्ड ने 70 संवर्गो की तिथिवार घोषणा की है। युवाओं के सपनों को साकार करने का भजनलाल सरकार युवाओं के प्रति विजन जाहिर होता है। वर्तमान में राज्य सरकार ने कुल 1 लाख11हजार से अधिक सरकारी नियुक्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी। जिसमें से 32 हजार से ज्यादा लोगों को पदस्थापित कर दिया है तथा इसी माह में 10 हजार से अधिक विभिन्न संवर्गो के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए है। सरकार ने अपने कार्यकाल में 4 लाख सरकारी नौकरी और 6 लाख लोगों को स्किल के साथ रोजगार देने की घोषणा की है।

इस अवसर पर उनके साथ शहर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सालेचा,शहर विधायक अतुल भंसाली,देहात दक्षिण जिलाध्यक्ष जगराम विश्नोई, संभाग मीडिया संयोजक जगदीश धाणदिया,जिला महामंत्री मनीष पुरोहित,जिला उपाध्यक्ष संजय चंदीरमानी,संभाग मीडिया प्रभारी अचलसिंह मेड़तिया मौजूद थे।