व्यापारी पर हमला कर 31 लाख रुपए लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार,एक फरार

  • आपस में रिश्तेदार ही निकले चारों आरोपी
  • लूट की प्लानिंग में दो महिलाएं भी शामिल
  • पुलिस ने 24 घंटे में किया लूट की वारदात का खुलासा

जोधपुर,व्यापारी पर हमला कर 31 लाख रुपए लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार,एक फरार। शहर में नौ मील के पास एक व्यापारी पर लोहे के पाइप से हमला कर 31 लाख रुपए लूट के मामले में पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी की तलाश में टीमें जगह-जगह दबिश दे रही हैं।

इसे भी पढ़ना चाहेंगे आप – राष्ट्रपति ने मानगढ़ धाम में ‘आदि गौरव सम्मान’ समारोह को सम्बोधित किया

लूट की प्लानिंग में दो महिलाएं भी शामिल थी,जिनको पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी आपस में रिश्तेदार ही निकले।
नागौरी गेट स्थित दामोदर कॉलोनी राम मोहल्ला निवासी मनीष डागा ने मंडोर थाने में रिपोर्ट दी थी।

रिपोर्ट में बताया कि 2 अक्टूबर की रात को उसके किसी परिचित बुद्धाराम देवासी जो पेशे से ट्रक चालक है। उसका फोन आया था। तब वह स्कूटी पर घर के लिए 31 लाख रुपए लेकर निकला था। जिसे डिग्गी में नहीं रखकर आगे पायदान पर रखे थे।

वह रात में वह मंडोर नौ मील स्थित जेसीबी फैक्ट्री के नजदीक पहुंचा था। जहां पर उसने स्कूटी खड़ी कर रुपयों से भरे थैले को स्कूटी की डिग्गी में रखा था। तभी एक मोटर साइकिल पर सवार होकर आए युवक ने उसके सिर पर लोहे के पाइप से हमला कर दिया था। जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई।

इतने में आरोपी युवक 31 लाख रुपयों से भरा थैला लेकर फरार हो गया। उसके चिल्लाने की आवाज पर बाद में ट्रक चालक बुद्धाराम और अन्य परिचित आए। उसके सिर में चोट लगने पर वे उसे नयापुरा स्थित सैटेलाइट अस्पताल लेकर गए।

परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि वह मोटरसाइकिल सवार को जानता है, मगर रात होने के कारण वह मोटर साइकिल के नंबर नहीं देख पाया।मामला सामने आने के बाद पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह और डीसीपी (पूर्व) आलोक श्रीवास्तव के निर्देश पर एडीसीपी (पूर्व) वीरेंद्र सिंह राठौड़ और एसीपी (मंडोर) पीयूष कविया के सुपरविजन में मंडोर थानाधिकारी रमेश खिड़िया के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई।

टीम ने 24 घंटों के भीतर मामले का खुलासा कर पाली के शिवपुरा स्थित भाणिया निवासी बुद्धाराम पुत्र सोना राम देवासी,उसकी पत्नी गीता देवासी और पाली के शिवपुरा स्थित हापत निवासी ललिता पत्नी अर्जुन देवासी को गिरफ्तार किया है। लूट का मुख्य आरोपी अर्जुन है। जिसकी तलाश में टीमें जगह-जगह दबिश दे रही हैं।

मौसा-भांजे और पत्नियों ने रची थी लूट की साजिश
लूट की वारदात को अंजाम देने वाले चारों आरोपी आपस में रिश्तेदार ही निकले। मुख्य आरोपी अर्जुन और ट्रक चालक बुद्धाराम आपस में मौसा-भांजे हैं। दोनों अपनी पत्नियों के साथ मिलकर लूट की प्लानिंग पहले ही रच ली थी।

इसके बाद आरोपी ट्रक चालक ने युवक को मिलने के लिए 9 मील बुलाया था। जहां पर ट्रक चालक बुद्धाराम ने वहां पर युवक को इंतजार करवाया। इतने में मुख्य आरोपी अर्जुन पीछे से लोहे का सरिया लेकर आया और सिर पर हमला कर रुपए लूटकर फरार हो गया। इन दोनों की पत्नियों को पूरी प्लानिंग का पहले से ही पता था।