Meghwal couple pledged to donate their bodies in AIIMS hospital

मेघवाल दंपति ने एम्स अस्पताल में देहदान का लिया संकल्प

  • मेडिकल स्टूडेंट्स को रिसर्च में मिलेगी मदद
  • जरूरतमंद के लिए अंगों का भी होगा उपयोग

जोधपुर,मेघवाल दंपति ने एम्स अस्पताल में देहदान का लिया संकल्प। मृत्यु के बाद शरीर नष्ट हो जाता है। जोधपुर जिले की ओसियां तहसील के धोलिया नगर खेतासर निवासी बुधाराम मेघवाल पुत्र गोमाराम तथा उनकी धर्मपत्नी तीजा देवी मेघवाल ने स्वामी पूर्ण प्रकाश के आग्रह पर एम्स अस्पताल जोधपुर जाकर अपनी अपनी देह दान करने का संकल्प लेकर गुरू की आज्ञा का पालन किया।

यह भी पढ़ें – स.प्रशिक्षण केन्द्र बीएसएफ का स्वच्छता ही सेवा अभियान

दंपती ने मृत्यु के बाद भी अपने शरीर को जीवंत करने के साथ ही मानवता के लिए देहदान का निर्णय लिया है। उनके इस महादान से न केवल मेडिकल के स्टूडेंट्स को रिसर्च करने में मदद मिलेगी। बल्कि उन लोगों की भी मदद की जा सकती है,जिन्हें इन के अंगों की आवश्यकता होगी।

देहदान करते हुए दंपति ने कहा कि यह उनका बहुत बड़ा दान है जो आने वाली पीढ़ी के लिए योगदान तथा प्रेरणा स्रोत रहेगा है। देहदान के संकल्प के बाद लोग उनका आभार जताते हुए उनकी इस पहल का स्वागत कर रहे हैं।

इस अवसर पर सिमरथा राम पथिक,भरत कुमार भाटी,जगदीश बारूपाल,आनंदपाल आजाद,गणपत लाल मेहरा नथमल खीची, मेघवाल परिषद के पूर्व जिलाध्यक्ष कालु राम सोनेल,महेंद्र नागौरी,ओमप्रकाश बौद्ध, लीला गांधी,एमआर डांगी,निर्मला पन्नु, शांति चौहान,कमला बुगालिया, ठेकेदार पुखराज कटारिया,आकाशवाणी कलाकार ढलुराम गंडेर,बसंत रायल,मोहन लाल पारखी,पूर्व जिलाध्यक्ष सोहनलाल लखानी,किशोर गुणपाल, लक्ष्मण दास बाघराणा,एडवोकेट कमलेश राठौड़, हंसदास कामड़,उषा सोडा, कमलेश बाघराणा ने देहदानी का स्वागत करते हुए इस अनुक्रणीय पहल को युवाओं के लिए प्रेरणादायक बताया।