Now railway employees will get additional facilities on opening account in SBI

एसबीआई में खाता खोलने पर अब रेलकर्मियों को मिलेगी अतिरिक्त सुविधाएं

  • उत्तर पश्चिम रेलवे और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बीच हुआ करार
  • एक करोड़ रुपए तक का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा
  • स्वास्थ्य बीमा सहित अनेक लाभ
  • वेतन खाता खोलने पर मिलेगी अतिरिक्त बैंकिंग सुविधाओं में रियायत

जोधपुर,एसबीआई में खाता खोलने पर अब रेलकर्मियों को मिलेगी अतिरिक्त सुविधाएं।रेल कर्मचारियों को अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता खोलने पर अत्याधुनिक बैंकिग सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए उत्तर पश्चिम रेलवे ने कर्मचारी हित में सोमवार को जयपुर में बैंक के साथ एमओयू किया है।

यह भी पढ़ें – गांव की सरहद में मिला युवक शव

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि महाप्रबंधक अमिताभ के दिशा-निर्देशन में प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह,प्रमुख वित्त सलाहकार गीतिका पांडे तथा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, जयपुर वृत के उपमहाप्रबंधक किशोर कुमार सिंह ने सोमवार को इस एमओयू पर हस्ताक्षर किए। जिसके बाद अब एसबीआई में खाता खुलवाने वाले रेलवे अधिकारी व कर्मचारी अत्याधुनिक बैंकिंग सुविधाएं आसानी से प्राप्त कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि एमओयू में स्पष्ट किया गया है कि जो रेल कर्मचारी एसबीआई में अपना वेतन खाता खोलते हैं या मौजूदा बचत खाते को वेतन खाते में परिवर्तित करते हैं तो उन्हें एक करोड़ रुपए तक की व्यक्तिगत दुर्घटना,विकलांगता और आंशिक विकलागंता बीमा कवरेज सहित अन्य व्यापक लाभ प्राप्त होंगे। इसके अलावा कर्मचारियों को टर्म इंश्योरेंस, स्वास्थ्य बीमा,लॉकर व अन्य बैंकिंग सुविधाओं पर रियायत मिलेगी।

कर्मचारी कल्याण और वित्तीय समावेशन को मिलेगा बढ़ावा
एसबीआई के साथ यह साझेदारी आसान पहुंच और गुणवत्तापूर्ण सेवा वितरण सुनिश्चित करेगी जिससे सभी कर्मचारियों को लाभ होगा। यह कर्मचारी कल्याण, वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने और नवीन उपायों के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।