लड़कियों का शिक्षा प्राप्त करके आत्मनिर्भर बनना ज़रूरी-मो. रफीक

शेख नीलगर प्रतिभाओं का सम्मान

जोधपुर,लड़कियों का शिक्षा प्राप्त करके आत्मनिर्भर बनना ज़रूरी-मो. रफीक। शेख नीलगर युवा समिति के तत्वावधान में प्रतिभा सम्मान समारोह 2024 का आयोजन शनिवार को आखलिया चौराहा स्थित कारवां गार्डन में हुआ। जिसमे कौम के 70 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। समारोह में समाज के सभी गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

यह भी पढ़ें – कंधे के फ्रेक्चर का ऑपरेशन हुआ फेल,रिवर्स शोल्डर रिप्लेसमेंट से किया ईलाज

कार्यक्रम की अध्यक्षता रफीक कारवां और मोहम्मद निसार ने की। सुल्तान मोहम्मद,अंकित सोलंकी, नवीन चौहान एवं महिला-बाल विकास आयोग से नाज़ परवीन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम हाजी अब्दुल रशीद द्वारा कुरान की तिलावत के साथ शुरू हुआ। डॉ नीलोफर खान,शबाना शेख, मास्टर मो अली, हाजी एहसान दरबार,हाजी मो शफी,हाजी अब्दुल शकूर,हाजी लुकमान,मो नसीम ने मुख्य आतिथियो का निशान ए यादगार देकर,साफा व माला पहनाकर इस्तकबाल किया।

कार्यक्रम में शेख नीलगर समाज के 2024 में 8,10 एवं 12 वीं में प्रथम श्रेणी प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों और नीट,एमबीबीएस,चार्टेड अकाउंटेंट,नेशनल लेवल स्पोर्ट्स,पी एचडी या उसके समकक्ष उच्च शिक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को मुख्य अतिथियों द्वारा निशान ए यादगार और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथियों के साथ समाज की तरफ से डॉ नीलोफर खान,असमा खान,आमीन कारवां,मास्टर मो. अली,हाजी मो शफी ने अपने वक्तव्य में समाज में उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने,कौम के एकता को मजबूत करने,फ़िज़ूल खर्ची को रोकने,नशे व व्यसन से दूर रहने के बारे में अपने अपने विचार व्यक्त किये।

कार्यक्रम के अध्यक्ष रफीक कारवां ने सफल आयोजन के लिए कौम के बुजुर्गो और युवा समिति की टीम सिकंदर खान,आमीन कारवां, आरजे वसीम,चिंटू भाटी,अली अकबर,आबिद कारवां,अमजद अमसा,आरिफ दबंग,मो वाज़िद, इमरान,जमील खान इत्यादि को मुबारकबाद दी। उन्होंने युवा समिति की तरफ से कौम की खिदमत के लिए भविष्य में प्रस्तावित कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। जिसमें ब्लड डोनेशन कैंप,शिक्षा मेला, सामूहिक विवाह सम्मलेन,समाज का आर्थिक उत्थान आदि प्रमुख थे। रफीक कारवां ने कहा कि आज के दौर में लड़कियों का शिक्षा प्राप्त करके आत्मनिर्भर बनना बहुत जरूरी हो गया है। वसीम ने युवाओं को एकजुट होकर समाज के विकास में अपना योगदान देने का आह्वान किया। अंत में डॉ नरगिस ने सभी मेहमानो,बच्चो, नौजवानों, को धन्यवाद दिया।संचालन डॉ.नरगिस खान और आरजे वसीम ने किया।