भारत बंद के मद्देनजर जोधपुर व जोधपुर ग्रामीण में बुधवार को अवकाश घोषित

सरकारी,गैर सरकारी विद्यालयों व कोचिंग संस्थानो व आंगनबाड़ी केंद्रों में रहेगा अवकाश

जोधपुर,भारत बंद के मद्देनजर जोधपुर व जोधपुर ग्रामीण में बुधवार को अवकाश घोषित। जिला कलेक्टर व जिला मजिस्ट्रेट जोधपुर गौरव अग्रवाल ने बुधवार 21 अगस्त को जोधपुर व जोधपुर ग्रामीण के समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों एवं कोचिंग संस्थानों आंगनबाड़ी केंद्रो में अवकाश घोषित किया है।

यह भी पढ़ें – घर में घुसकर परिवार से मारपीट

जिला कलेक्टर ने बताया कि उच्चतम न्यायालय द्वारा अनुसूचित जाति,जनजाति वर्गों के आरक्षण को लेकर दिए गए निर्णय के विरोध में बुधवार 21 अगस्त को अनुसूचित जाति,जनजाति वर्ग द्वारा संपूर्ण भारत में बंद का आह्वान किया गया है।

प्रस्तावित स्वतःस्पूर्त भारत बंद के दौरान जोधपुर शहर में विभिन्न स्थानों पर रैलियां,प्रदर्शन एवं जाम जैसी स्थिति होना संभावित है,जिससे स्कूल व कोचिंग छात्रों की बसों, ऑटो रिक्शा और अन्य बाल वाहिनी वाहनों के जाम में फंसने की संभावना है,इसको देखते हुए 21 अगस्त 2024 को संभावित परिस्थितियों के परिपेक्ष में स्कूलों व कोचिंग संस्थानों में अवकाश घोषित करने के लिए अनुरोध किया गया है।

अतः आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अध्याय 4 की धारा 34 के तहत बुधवार को जोधपुर शहर में संचालित कक्षा 1 से 12 तक के समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालय और कोचिंग संस्थान व आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया जाता है।