एम्स के डीन (रिसर्च)दुनिया के शीर्ष वैज्ञानिकों की सूची में शामिल

जोधपुर,एम्स के डीन(रिसर्च)दुनिया के शीर्ष वैज्ञानिकों की सूची में शामिल। हमारे जोधपुर एम्स के डीन (रिसर्च),फोरेंसिक मेडिसिन और टॉक्सिकोलॉजी विभाग के प्रोफेसर व प्रमुख डॉ.तनुज कंचन ने स्टैनफोर्ड के विशेषज्ञों द्वारा संकलित दुनिया के शीर्ष 2 फीसदी वैज्ञानिकों की हाल ही में जारी सूची में एक प्रतिष्ठित स्थान अर्जित किया है। विश्वविद्यालय,विश्व स्तर पर शोधकर्ताओं के अनुसंधान योगदान और आउटपुट के आधार पर, जो उनके अब तक के करियर के दौरान वैज्ञानिकों के योगदान पर आधारित है,इसमें 22 से अधिक वैज्ञानिक क्षेत्रों और 176 से अधिक उपक्षेत्रों में दुनिया भर के 200409 वैज्ञानिक शामिल हैं। उनकी समग्र रैंकिंग जोधपुर के सभी वैज्ञानिकों में सर्वश्रेष्ठ है,जिनका नाम कैरियर-वार रैंकिंग सूची में आता है और सूची में शीर्ष 1फीसदी में जगह बनाने वाले एकमात्र हैं।

यह भी पढ़िए- वीरांगनाओं एवं गैलेंट्री अवॉर्ड धारकों का किया सम्मान

डॉ.तनुज कंचन फॉरेंसिक मेडिसिन के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध विशेषज्ञ हैं,जिनके नाम 68 के एच-इंडेक्स के साथ 550 से अधिक प्रकाशन हैं। उन्होंने विश्व स्तर पर अपने विषय क्षेत्र में 73वीं रैंक हासिल की है और इस विशिष्ट सूची में अपनी स्थापना के बाद से लगातार पाँच वर्षों तक शामिल होते रहे हैं। डॉ.कंचन पूरे भारत के सभी नए एम्स से इस प्रतिष्ठित करियर सूची में शामिल होने वाले एकमात्र व्यक्ति हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews