• साइबर क्राइम
  • युवती से कराया क्यूआर कोड स्कैन फिर हुई ठगी

जोधपुर, शहर के राजीव गांधी नगर के विनायक विहार में रहने वाली एक युवती को ओएलएक्स पर ऐड देखना भारी पड़ा। शातिर ने केबिनेट बेचने का झांसा देकर क्यूआर कोड को स्कैन करवाया फिर खाते से 89 हजार रूपए निकाल लिए। पीडि़त ने अब पुलिस में इसकी रिपोर्ट दी है। घटना में आईटी एक्ट एवं धोखाधड़ी में केस दर्ज किया गया है।

राजीव गांधी नगर थानाधिकारी मूलसिंह भाटी ने बताया कि विनायक विहार स्थित बी-62 में रहने वाली रश्मि रॉय पुत्री भुवनेश टी.रॉय की तरफ से यह रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसने ओएलएक्स पर एक ऐड केबिनेट का देखा था। तब उस पर दिए गए नंबर से संपर्क किया। शातिर ने इसके लिए ऑन लाइन डिलीवरी का झांसा दिए जाने के साथ मोबाइल पर एक क्यूआर कोड भेजा। जिसे स्कैन करने को कहा। इस पर वह झांसे में आ गई और शातिर ने खाते से 89 हजार रूपए अलग अलग किश्तों के रूप में साफ कर दिए। घटना 4 सितंबर की है। तीन दिन तक शातिर को भेजी गई रकम के बदले केबिनेट आने का इंतजार किया। मगर नहीं मिला। अब फोन भी बंद आ रहा है। थानाधिकारी ने बताया कि घटना में अनुसंधान किया जा रहा है।

ये भी पढें – सडक़ हादसे में दो की मौत

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें –https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews