शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत 571 लीटर घी सीज

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत 571 लीटर घी सीज

जोधपुर, मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार दीपावली त्योहार के अवसर पर नागरिकों को शुद्ध खाद्य सामग्री मिल सके इसको लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से 14 अक्टूबर से 4 नवंबर तक “शुद्ध के लिये युद्ध” अभियान विशेष धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बलवंत मंडा ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार निरोगी राजस्थान अभियान के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीमों द्वारा वर्ष पर्यंत मिलावटखोरी के खिलाफ कार्यवाही कर नागरीकों को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए कटिबद्ध है।

उन्होंने बताया कि बुधवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी रजनीश शर्मा की टीम द्वारा शहर के कुड़ी हाउसिंग बोर्ड स्थित श्रीबालाजी ट्रेडिंग कंपनी से मिलावट के सन्देह से डेरी मिल्क व कन्हैया गोल्ड ब्रांड 571 लीटर घी सीज किया। उक्त घी के सैम्पल लेकर खाद्य प्रयोगशाला भिजवाया जाएगा, जांच के पश्चात यदि मिलावटी पाया जाता है तो खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी शर्मा ने बताया कि दीपावली त्योहार से पहले चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत जिले भर में दूध, मावा,पनीर,घी, तेल,मिठाई, मसाले व अन्य खाद्य सामग्रियों के नियमित नमूने लिए जा रहे हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews