जहरीली शराब से 34 की मौत 60 की हालत गंभीर

  • कलेक्टर,एसपी को हटाया
  • सीआईडी सीबी करेगी जांच

तमिलनाडु,जहरीली शराब से 34 की मौत 60 की हालत गंभीर।तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में जहरीली शराब का सेवन करने से 34 लोगों की मौत हो गई तथा 60 से अधिक लोग बीमार हो गए,जिन्हे अलग अलग अस्पताल में भर्ती किया गया है। शराब हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। तमिलनाडु के मुख्य मंत्री एमके स्टालिन ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। राज्य की सीबी सीआईडी इस मामले की जांच करेगी।

यह भी पढ़ें – व्यवसायी से बदमाशों ने मारपीट कर 47 हजार व महंगी घड़ी लूटी

अब तक मिली जानकारी के अनुसार तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में जहरीली शराब का सेवन करने से 34 लोगों की मौत हो गई तथा 60 से अधिक लोग बीमार इन लोगों ने पैकेट में मिलने वाली शराब पी थी। घटना कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम की है। कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम में 18 जून को दिहाड़ी मजदूरों ने पैकेट और पाउच में बेची जाने वाली शराब का सेवन किया था। जिसमे महिलाएं भी शामिल थी। जहरीली शराब पीने के बाद रात होते-होते इन लोगों को दस्त,उल्टी,पेट दर्द और आंखों में जलन होने लगी। जिससे 34 लोगों की मौत हो गई। 60 से ज्यादा लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कल्लाकुरिची में 12 एंबुलेंस तैनात हैं।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने घटना पर दुःख व्यक्त किया है।उन्होंने कहा कि इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजन को 10लाख व गंभीर को 50हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।स्टालिन ने सोशल मीडिया एक्स प्लेफार्म पर लिखा कि कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने वाले लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं। इस अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें – गोदाम से लाखों का माल चुराने वाला पूर्व कर्मचारी गिरफ्तार

इस जहरीली शराब दुखांतिका में पुलिस ने एक व्यक्ति कन्नुकुट्टी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से लगभग 200 लीटर जहरीली शराब बरामद हुई है। इस शराब में मेथनॉल मिला हुआ है। हादसे के बाद राज्य सरकार ने कार्यवाई करते हुए कल्लाकुरिची के कलेक्टर व एसपी को हटा दिया है। कल्लकुरिची जिले की निषेध शाखा के पुलिसकर्मियों सहित 9 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है। डॉक्टरों की विशेष टीमों को कल्लाकुरिची अस्पताल बुलाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।