डिटेल भरते ही क्रेडिट कार्ड से 1.49 लाख पार

  • फेसबुक पर सस्ते बादाम का एड देखकर क्लिक किया
  • पुलिस ने रिफंड करवाई राशि

जोधपुर,डिटेल भरते ही क्रेडिट कार्ड से 1.49 लाख पार। शहर का एक व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार हो गया। उसने फेस बुक पर बादाम सस्ते में खरीदन को एड देखा था। बाद में अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी भरी। इस पर उसके बैंक एकाउंट से 1.49 लाख रुपए पार हो गए। पुलिस को सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए राशि को रिफंड करवाया।

यह भी पढ़ें – आयुर्वेद विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला शुरू

सदर बाजार थानाधिकारी दयालाल ने बताया कि शैतान सिह बिल्डिंग मोहनपुरा पुलिया के पास रहने वाले महिपाल सिह पुत्र गणपत सिंह ने यह रिपोर्ट दी। इसमेें बताया कि वह फेसबुक देख रहा था। तब एक एड आया जिसमें 4 किलो ड्राई फ्रुट 399 मे देना बताया गया। उसने खरीदने के लिए लिंक खोला तो उसमे केस ऑन डिलीवरी का ऑप्सन नहीं था। तब लिंक में क्रेडिट कार्ड की डिटेल भरी। डिटेल भरते ही 399 रूपये की जगह क्रेडिटकार्ड से149997 रुपये विड्रोल हो गए।

थानाधिकारी दयालाल ने बताया कि साइबर ठगी की शिकायत प्राप्त होने पर कांस्टेबल ताराचंद को तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। कांस्टेबल ताराचंद द्वारा सबंधित बैक के नोडल व अधिकारियों से सम्पर्क कर मेहनत व लग्न से कार्य करते हुए परिवादी के 149997 रूपये पुन: रिफण्ड करवाए गए।

पुलिस की अपील
सोशल मिडिया पर लुभावने ऑफर से सावधान रहें। किसी भी एड पर क्लिक नहीं करें व क्लिक करने के बाद अपनी बैंकिग सबंधी डिटेल शेयर नहीं करें। साइबर क्राइम सबंधी धोखा धड़ी होने पर तुरन्त 1930 नम्बर पर कॉल करके शिकायत दर्ज करवाएं या नजदीकी पुलिस थाना पर सम्पर्क करें।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews