उद्यमियों ने जेडीए आयुक्त का किया आभार व्यक्त

केरू में रिको को 1000 बीघा जमीन आबंटित

जोधपुर,उद्यमियों ने जेडीए आयुक्त का किया आभार व्यक्त।मंगलवार को जेआईए के पूर्व अध्यक्ष आशाराम धूत के नेतृत्व में उद्यमियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बैठक की। बैठक में उद्यमियों ने पत्र भेजकर जोधपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त उत्साह चौधरी का रीको को केरू में 1000 बीघा जमीन देने के लिए आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें – बाइक सवार बदमाशों ने पीएचईडी की महिला कार्मिक से बैग लूटा

उन्होंने बताया कि जेडीए आयुक्त के इस निर्णय से जोधपुर के उद्योग जगत में हर्ष की लहर है राज्य सरकार द्वारा इसकी मंजूरी देने के पश्चात केरू में जल्द ही 2600 बीघा जमीन पर एक नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित होने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा।

जोधपुर में स्थापित सभी औद्योगिक क्षेत्र अनेक वर्षों पूर्व संतृप्त घोषित हो चुके हैं,क्योंकि गत अनेक वर्षों से जोधपुर में कोई नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित नहीं हुआ है। इस कारण यहां न तो नए उद्योग आ पा रहे हैं और न ही पहले से कार्यरत उद्योग अपना विस्तार कर पा रहे हैं। जिससे यहां का औद्योगिक विकास रुक सा गया है।

यह भी पढ़ें – युवक ने घर में फंदा लगाकर दी जान

सरकार द्वारा अनेक बार यहां औद्योगिक क्षेत्रों के विकास की घोषणाएं की गई है लेकिन शहर से दूर होने और कनेक्टिविटी नहीं होने से उद्योगपतियों ने इनमें कम रूचि दिखाई। जिससे यह क्षेत्र अभी तक पूर्णतः विकसित नहीं हो पाये हैं।
हमें पूर्ण विश्वास है कि रीको को केरू में 1000 बीघा अतिरिक्त जमीन उपलब्ध करवाई जाती है तो यहां कुल 2600 बीघा जमीन पर 1500 से ज्यादा विभिन्न प्रकार के उद्योग खुलने का मार्ग प्रशस्त होगा। इससे निश्चित ही औद्योगिक विकास को गति मिलेगी और ट्रांसपोर्टेशन व कंटेनर डिपो के नजदीक होने से भी उद्योगों को ज्यादा सहुलियत मिल सकेगी।